OMICRON VARIANT: महाराष्ट्र में भी OMICRON की दस्तक, अब भारत में हुए कुल चार केस

कर्नाटक में दो और गुजरात में एक केस

मुंबई में मिला OMICRON का चौथा केस

नोएडा: कर्नाटक-गुजरात के बाद अब ओमिक्रॉन ने महाराष्ट्र में भी दस्तक दे दी है. अब भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल चार केस हो गए है. जिसको लेकर दूसरे राज्यों की सरकारें सतर्क हो गई है. ओमिक्रॉन के दो केस कर्नाटक में और तीसरा गुजरात में मिला है. कर्नाटक में नए वैरिएंट को लेकर गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा था कि कर्नाटक के दोनों मरीज 66 और 46 साल के है. दोनों में हल्के लक्षण पाए गए थे. दोनों मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर गई है. शनिवार को देश में नए केस और मिले है.

कर्नाटक सरकार का नया आदेश

कर्नाटक में नया वेरिएंट Omicron मिलने के बाद राज्य सरकार सतर्कता बरत रही है. कर्नाटक सरकार ने एक आदेश जारी किया है कि यदि किसी स्थान पर तीन से अधिक कोविड के केस आते है तो उसे कस्टर माना जाएगा. पहले 10 मामले मिलने पर क्लस्टर माना जाता था. अब ये घटाकर तीन कर दिए गए हैं.

मुंबई में मिला चौथा केस

गुजरात-कर्नाटक के बाद अब महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन का एक मामला सामने आ गया है. बताया जा रहा है कि संक्रमित व्यक्ति साउथ अफ्रीका गया था और और फिर दुबई से होते हुए भारत आया है. अब ये पुष्टि हो चुकी है कि वह व्यक्ति ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित है. बता दे कि मुंबई में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है. शनिवार को मुंबई में कोरोना के 219 नए केस सामने आए हैं और चार मरीजों की मौत हुई है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.