जेपी अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट शुरू: 200 मरीजों के लिए रोजाना हो सकेगी ऑक्सीजन सप्लाई, PM मोदी ने वर्चुअली किया उद्घाटन

भोपाल, म.प्र:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ऑक्सीजन प्लांट का गुरुवार को वर्चुअली लोकार्पण किया। भोपाल के जेपी अस्पताल में कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी मौजूद रहे। लोकापर्ण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश से वर्चुलयी जुड़े और जेपी हॉस्पिटल में 1000 LPM के 2 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण किया। आपको बतादें की जेपी अस्पताल में 1 हजार लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन क्षमता के दो प्लांट लगाए गए हैं इन ऑक्सीजन प्लांट से एक दिन में 200 मरीजों की आवश्यकता पूरी होगी।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के ही दिन 20 साल पहले मुझे जनता की सेवा की जिम्मेदारी मिली थी। लोगों के बीच रहकर सेवा करने की यात्रा कई साल पुरानी है, लेकिन गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे नई जिम्मेदारी मिली थी। आज 35 राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट की शुरुआत से दूर दराज वाले इलाकों में भी नए वेंटिलेटर्स की सुविधाएं मिल सकेंगी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में जुटे हैं। मध्यप्रदेश ने वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड बनाया है। हम लगातार टेस्ट करते जा रहे हैं। आज मध्यप्रदेश में सिर्फ 4 पॉजिटिव आए हैं। धन्यवाद मोदी जी, आपने सबको फ्री वैक्सीन उपलब्ध कराई। ऑक्सीजन प्लांट की कोई कमी नहीं है। ये प्लांट पीएम कोष से बने हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.