Jharkhand News: रांची में अब ऑटो से सफर करना हुआ महंगा, 1 अक्‍टूबर से बदल जाएंगे नियम

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, अब रांची में रहने वाले यात्रियों की जेबों पर बोझ बढ़ने वाला है।

रांची के यात्रियों को अब शहर के कई रास्तों पर यात्रा करने के लिए पहले से ज्‍यादा पैसे देने होंगे। आरटीए सचिव निरंजन कुमार और विभिन्न ऑटो यूनियन व झारखंड यात्री संघ के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही राज्य के ऑटो चालकों के लिए एक और आदेश जारी किया गया है। अब उन्‍हें निर्धारित ड्रेस पहनने होंगे। ऐसा न करने पर उनसे जुर्माना वसूला जाएगा। ड्रेस कोड की व्‍यवस्‍था 1 अक्‍टूबर से लागू की जाएगी।

बैठक में 28 जुलाई को जो किराया तय किया गया था, उनमें से 4 रूट के कुछ स्टॉपेज के किराया में बदलाव किया गया है। पहला कचहरी से नामकुम, रामपुर मार्ग, दूसरा बूटी मोड़, खेलगांव मोड़, टाटीसिलवे मार्ग, तीसरा कचहरी से 10 माइल मार्ग तथा चौथा कचहरी से धुर्वा मार्ग के किराया में बदलाव किया गया है।

कचहरी से लोवाडीह, सामलौंग का किराया 15 से बढ़ा कर 20 रुपये, कांटाटोली से बरगांवा, सिदरौल, रामपुर मार्ग का किराया 20 से बढ़ा कर 30 रुपये, खेलगांव से टाटीसिलवे मार्ग का भाड़ा 15 से बढ़ा कर 20 रुपये, 10 माइल, सतरंजी, तुपुदाना, सुजाता चौक से बहू बाजार तक का किराया 30 से बढ़ा कर 35 रुपये तथा 10 माइल से कचहरी तक का किराया 45 रुपये किया गया है। कचहरी, जेल मोड़ से सेक्टर थ्री धुर्वा गोल चक्कर का किराया 30 से बढ़ा कर 35 रुपये किया गया है। कचहरी, जेल मोड़ से स्टेशन रोड का किराया 20 से बढ़ा कर 25 रुपये कर दिया गया है।

ऐसे में अब बढ़ती महंगाई के बीच आमलोगों को किराए के तौर पर ज्‍यादा पैसे देने होंगे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.