अखिलेश यादव के करीबी राजीव राय के घर इनकम टैक्स की छापेमारी

Rajiv Rai

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के मऊ स्थित घर पर छापेमारी की है। राजीव राय को अखिलेश यादव का करीबी सहयोगी माना जाता है।

राजीव राय ने छापेमारी को लेकर कहा, ”मेरी न तो कोई आपराधिक पृष्ठभूमि है और ना ही मेरे पास कोई काला धन है। मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को ये बात पसंद नहीं है। ये उसी का नतीजा है, जो मेरे यहां छापेमारी की जा रही है।

अखिलेश यादव के दो और सहयोगी जैनेंद्र और मनोज यादवके घर पर भी रेड की ख़बर है।

सुबह करीब 6 बजे आयकर विभाग के अधिकारी राजीव राय के घर पहुंच गए। अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिसबल भी मौजूद थे। छापेमारी की ख़बर जल्दी ही फैल गई, जिसके बाद समाजवादी के कार्यकर्ता वहां पहुंचकर नारेबाजी करने लगे।

इसके साथ ही सपा से जुड़े लोगों के घर छापेमारी की ख़बरें आगरा से भी आ रही हैं।

छापीमारी की ख़बर पर रायबरेली में प्रेस वार्ता करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “अभी तक इन्हीं का इंतज़ार था कि कब आएगा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट। अभी तो इनकम टैक्स आया है, ईडी आएगा, सीबीआई आएगी, न जाने कौन कौन सी संस्थाएं आएंगी। अफ़वाहें फैलाई जाएंगी। साज़िश होगी लेकिन उसके बावजूद भी साइकिल की रफ़्तार कम नहीं होगी।”

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ”भाजपा का हार का डर जितना बढ़ता जाएगा, विपक्षियों पर छापों का दौर भी उतना बढ़ता जाएगा। फिर भी सपा का रथ व हर कार्यक्रम बदस्तूर चलता जाएगा। अब तो जनता पूरी तरह भाजपा के ख़िलाफ़ विपक्ष के साथ खड़ी है, अब क्या बाइस के लिए भाजपा सरकार उप्र की बाइस करोड़ जनता के यहां छापे डालेगी।”

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.