Advertisement

तटीय कर्नाटक और मलनाड क्षेत्र के कई हिस्सों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

Share
Advertisement

नई दिल्ली: कर्नाटक के कई क्षेत्र में काफी तेज वर्षा हो रही है। साथ ही मालनाद क्षेत्र में भी भारी वर्षा हो रही है। बता दें कि तटीय कर्नाटक के कई हिस्सों और मदीकेरी-मंगलुरु राज्यमार्ग में जमीन धंसने की घटनाओं के कारण कई हिस्से बाधित हो गए हैं। इसके अलावा भारी वर्षा होने कि वजह से कारवाड़ मार्ग पर पानी भरा हुआ है।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक हारंगी जलाशय में जलस्तर आठ हजार क्यूसेक फीट तक बढ़ गया है। कारवाड़ माजली और कुमता से समुद्री कटाव की खबरें हैं। केन्द्रीय कृषि (central agriculture) और कृषि कल्याण राज्य मंत्री शोभा करांदलजे ने नई दिल्ली में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उडुपी और चिकमगलुर के उपायुक्तों से साथ बैठक की है। साथ ही उनसे बारिश से प्रभावित स्थानों पर राहत उपाय करने के लिए निवेदन किया है।

कर्नाटक के मौसम विभाग (weather department) के निदेशक सी.एस. पाटिल (CS Patil) के हवाले से यह पता चला है कि दक्षिण कन्नड, उडुपी, उत्तर कन्नड, चिकमगलुर, शिवमोगा, हासन और काडागू में कल बहुत तेज वर्षा होने की संभावना है। इसीलिए क्षेत्रों में ओरेंज अलर्ट को जारी कर दिया गया है। दुसरी तरफ बेलागवी, धारवाड़, हवेरी, बीदर, कलबर्गी, चामराजनगर में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने इन स्थानों पर आज भारी वर्षा होने की भविष्यवाणी की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें