CM बघेल ने देखी ‘द कश्मीर फाइल्स’, बोले- फिल्म में दिखाया गया आधा सच

भूपेश बघेल

रायपुर: कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) पर हुए जुल्म पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kasmiri Files) को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासी घमासान जारी है। विपक्ष लगातार इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग करते रहे, इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने सदन में ही सभी मंत्रियों व विधायकों को फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बुधवार रात रायपुर के सिनेमाहॉल में “द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखी। उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, मंत्री अमरजीत भगत, डॉ. शिव कुमार डहरिया और डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम भी पहुंचे थे। कांग्रेस के विधायकों व वरिष्ठ नेताओं ने भी फिल्म देखी।

कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए बीजेपी जिम्मेदार

फिल्म खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- यह फिल्म आधी-अधूरी है। समाधान का कोई रास्ता नहीं बताया गया है। कश्मीर से पंडितों का यह पलायन तब हुआ, जब केंद्र में भाजपा के समर्थन वाली सरकार थी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा फिल्म में आखिरी में जो नायक है, वह कहता है कि इसमें न केवल हिंदुओं की बल्कि वहां के बौद्धिस्टों, सिख और मुस्लिमों को जो भारत के साथ हैं, उनकी भी हत्याएं हुई हैं। इस फिल्म में एक राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की गई है।

फिल्म में दिखाया गया आधा सच

सीएम ने कहा कश्मीरी पंडित हैं उनका विस्थापन हुआ। यह 1989-90 का वो दौर था जब वीपी सिंह प्रधानमंत्री थे और अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व वाली भाजपा उस सरकार समर्थन कर रही थी। उस समय जगमोहन वहां के उप राज्यपाल थे। कश्मीरी पंडितों को रोकने का प्रयास नहीं किया गया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *