International Women’s Day पर सम्मानित हुईं बिहार की 10 महिला अचीवर्स

bihar

International Women’s Day: 8 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर डीआरआई अस्पताल, पटना केंद्र में आयोजित एक समारोह में दानापुर नगर परिषद की चेयरपर्सन डॉ अन्नू कुमारी ने 10 महिलाओं को सम्मानित किया। यह कार्यक्रम दिनेश पांडे चैरिटेबल ट्रस्ट (डीपीसीटी) के सहयोग से आयोजित किया गया था।

दिनेश पांडे चैरिटेबल ट्रस्ट (डीपीसीटी) की मुख्य ट्रस्टी श्रीमती जनक दुलारी, जो सभी पहलों के पीछे प्रेरक शक्ति हैं, ने इस अवसर पर कहा, “हमारा ट्रस्ट बिहार और झारखंड में बेहतर स्वास्थ्य देखभाल और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस पुरस्कार समारोह का उद्देश्य बिहार की महिलाओं के लिए बेहतर रोल मॉडल तैयार करना है।

अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली 10 पेशेवर महिलाओं को एक ट्रॉफी और एक उपलब्धि प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. अन्नू कुमारी, अध्यक्ष, दानापुर नगर परिषद ने कहा, “ये महिलाएं वास्तविक उपलब्धि हैं जिन्होंने परिवार, आर्थिक परिस्थितियों और समाज की सभी बाधाओं के बावजूद हमारे समाज के लिए अद्वितीय मील का पत्थर और गौरव हासिल किया है। उन्हें सभी के लिए रोल मॉडल घोषित करने की आवश्यकता है। ”डॉ मिन्नू खुद एक डॉक्टर और सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

डीआरआई अस्पताल एक सुपर-स्पेशियलिटी और मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल है जो बिहार के लोगों को बहुत ही उचित कीमत पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है। विभिन्न प्रख्यात डॉक्टर जैसे डॉ (प्रो) विष्णु कांत पांडे, प्रख्यात सर्जन, डॉ एसएस झा, प्रख्यात हड्डी रोग सर्जन, मदन दुबे, पूर्व प्रोफेसर, मेडिसिन आदि इस अस्पताल से जुड़े हुए हैं।
DPCT महिला सशक्तिकरण, स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने, झारखंड और बिहार में आदिवासियों के विकास के क्षेत्र में काम कर रहा है। यह हमारे समाज की वंचित आबादी के बीच काम कर रहा है। डीपीसी ट्रस्ट के इस उपक्रम में बिहार के कई प्रमुख नागरिक सहयोग कर रहे हैं।

इस अवसर पर श्री रमेश, वार्ड काउंसलर, श्री परमानु, वार्ड काउंसलर, श्री नंद लाल, वार्ड काउंसलर, श्री पपलू जी, वार्ड काउंसलर और श्री जयंत पांडे, डीआरआई अस्पताल, श्री अभय मिश्रा, मुख्य प्रबंधक, डॉ वारिस, डीआरआई अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी ,सामाजिक कार्यकर्ता श्री रजनीश कुमार सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.