T20 का हिस्सा क्यों नहीं होंगे मोहम्मद शमी,जानिए इसके पीछे की खास वजह

भारत के स्टार खिलाड़ी में से एक मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अपनी बेहतरीन और तेज गेंदबाजी के लिए आज भी जाने जाते हैं। कोई बड़ी सीरीज हो या वर्ल्ड कप या अन्य बड़े टूर्नामेंटों वह टीम इंडिया के लिए एक अहम हिस्सा होते हैं और जीत में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं इतना सब होने के बावजूद भी उन्हें टी20 सीरीज में शामिल नहीं करने पर विचार किया जा रहा है। कथित तौर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि (बीसीसीआई) की चयन समिति के सीनियर खिलाड़ी ने इस बात की जानकारी को कंफर्म किया है।

टी20 में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए फोकस कर रहा मैनेजमेंट

बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी के एक सदस्य का कहना है, ”शमी की उम्र कम नहीं हो रही है और हमें टेस्ट के लिए उन्हें नए सिरे से तैयार करने की जरूरत है साथ ही उन्होनें टी20 विश्व कप 2021 के बाद से भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है इसलिए उनको इस बार टी20 में शामिल ना करने पर विचार किया जा रहा है। हमने उनके कार्यभार प्रबंधन पर टी20 विश्व कप के बाद उनके साथ बातचीत की है फिलहाल टी20 क्रिकेट में उन्हें शामिल करने की योजना नहीं है। टी20 में हमारा ध्यान ज्यादा युवाओं पर होगा.”।

शिखर धवन को भी टी20 और इंटरनेशनल मैचों से किया गया बाहर

दरअसल, मोहम्मद शमी का मामला भी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जैसा ही है धवन को भी चयनकर्ताओं ने टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल दोनों ही टीमों से बाहर कर दिया है। वह अब सिर्फ वनडे टीम के सदस्य बने हुए हैं। कहा जा रहा है कि इस तरह फैसलों के पीछे खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट भी शामिल है। भारत लगातार इतने सारे मैच खेल रहा है, जिस वजह से टीम के मुख्य खिलाड़ियों पर दबाव अधिक हो रहा है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने कई सीरीज में मुख्य खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.