Virat Kohli : खतरे में विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, पाक कप्तान बाबर आजम 98 रन बनाते ही कर देंगे ध्वस्त

अब विराट कोहली का एक शानदार रिकॉर्ड टूट सकता है. जिसे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम Pak Captain Babar Azam तोड़ सकते हैं.

Share This News

भारत की रन मशीन और पूर्व कप्तान विराट कोहली Virat Kohli Record बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाने के लिए मशहूर है. विराट कोहली ने बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. अब विराट कोहली का एक शानदार रिकॉर्ड टूट सकता है. जिसे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम Pak Captain Babar Azam तोड़ सकते हैं.

वेस्टइंडीज के साथ शुरू हो रही सीरीज

बता दे कि, पाकिस्तान में आज से वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. कैरिबियाई टीम नए कप्तान निकोलस पूरन Nicolas Pooran की कप्तानी में इतिहास रचना चाहेगी. टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड Kieron Pollard ने हाल ही में कप्तानी से इस्तीफा दिया था और संन्यास की घोषणा कर दी थी. जिसके बाद सीनियर बल्लेबाज पूरन को टीम की कमान सौंपी गई थी.

कोहली का टूट सकता है रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान में आज से वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेंगी. इस सीरीज में भारत के विराट कोहली का एक रिकॉर्ड टूट सकता है. दरअसल, बाबर आजम 98 रन बनाते ही बतौर कप्तान सबसे तेज एक हजार वनडे रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. इस मामले में कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

कोहली ने 2017 में बनाया था रिकॉर्ड

यह रिकॉर्ड अभी कोहली के नाम है, जिन्होंने बतौर कप्तान 17 वनडे पारियों में एक हजार रन बनाए थे. कोहली ने यह उपलब्धि 2017 में हासिल की थी.

सबसे तेज वनडे में एक हजार रन बनाने वाले कप्तान

      विराट कोहली    –   17 वनडे पारियों में (2017)

      एबी डिविलियर्स   –   18 वनडे पारियों में (2013)

      केन विलियमसन    –   20 वनडे पारियों में (2016)

      एलेस्टर कुक    –   21 वनडे पारियों में (2012)

      सौरव गांगुली    –   22 वनडे पारियों में (2000)

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.