Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप टीम में संजू सैमसन को शामिल करने को लेकर नहीं था कोई विवाद : बोर्ड सूत्र

संजू सैमसन टी-20 वर्ल्ड कप
Share
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार (12 सितंबर) को आगामी ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

Advertisement

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट से उबरकर टीम में वापसी कर चुके है। घुटने की सर्जरी कराने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को सूची में शामिल नहीं किया गया।

चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना।

संजू सैमसन आखिरी बार पिछले महीने जिम्बाब्वे दौरे के दौरान भारत के लिए खेले थे। ट्विटर पर कई प्रशंसकों ने उनकी अद्भुत स्ट्रोक-प्लेइंग क्षमताओं और तेजतर्रार रवैये के लिए प्रशंसा की। हालांकि उन्हें इस साल भारत के टी 20 विश्व कप टीम में जगह के लिए कभी नहीं माना गया था।

पीटीआई के मुताबिक, सैमसन विवाद में नहीं थे और टीम की घोषणा से पहले सोमवार को हुई चयनकर्ताओं की बैठक में भी उनके नाम का जिक्र नहीं किया गया। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत स्पष्ट पसंद थे क्योंकि वह एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो शीर्ष पांच स्थानों पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई के हवाले से कहा था, “संजू किसी भी मामले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेंगे क्योंकि चयनकर्ता जिम्बाब्वे दौरे से निरंतरता बनाए रखेंगे। साथ ही पंत को बाहर करने पर कभी कोई चर्चा नहीं हुई। वह हमारे पास शीर्ष पर एकमात्र बाएं हाथ का खिलाड़ी है और वह अपने दिन एक मैच जीत सकता है।”

जबकि सैमसन की प्रतिभा और कौशल निर्विवाद हैं, उन्होंने कुछ साल पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शुरुआत में सुर्खियों में आने के बाद से निरंतरता के लिए संघर्ष किया है। वह उम्र के साथ परिपक्व हो गए है और उन्होंने अपने कौशल में काफी सुधार किया है, हालांकि उसे अभी तक भारतीय सफेद गेंद वाली टीम में जगह नहीं मिली है।

संजू सैमसन का भी रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में नाम नहीं था क्योंकि चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को स्टैंडबाय पर चुना था।

भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप 2022 अभियान की शुरुआत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें