भारतीय टीम के लिए टी20 मुकाबलों में 19वां ओवर परेशानी बन चुका, SA के खिलाफ भी पड़ गए रन

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी-20 मुकाबले में 19वां ओवर मुश्किल बना हुआ है। बता दें कि पाकिस्तान, श्रीलंका और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टीम इंडिया इस खर्चीले ओवर से पार पाने में नाकाम नजर आ रही है। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत हासिल की है। वहीं अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने पावरप्ले में ही मेहमान टीम की कमर तोड़कर रख दी है। वहीं 20 ओवर में साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर महज 106 रन ही बना पाई।

सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया और अच्छी गेंदबाजी के बाद भी भारतीय टीम की एक परेशानी अब तक हल नहीं हुई है। पारी का 19वां ओवर एक बार फिर से मुसीबत बन रहा है।

19वां ओवर का आंकड़ा कठिनाईयों से भरा हुआ

बता दें कि पिछले कुछ मुकाबलों में कप्तान रोहित शर्मा के लिए पारी का 19वां ओवर मुश्किलें लेकर आया है। एशिया कप में और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी इसी ओवर में टीम इंडिया का खेल बिगड़ा था। एशिया कप के ग्रुप मैच में भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ 19वां ओवर करते हुए 12 रन खर्च किए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के गेंदबाजों ने घातक शुरुआत करते हुए मजह 9 रन पर ही आधी टीम को वापस भेज दिया था। पारी का तीसरा ओवर खत्म होने से पहले टीम से बड़े नाम वापस जा चुके थे।

एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ भुवी को 14 रन पड़े थे और मैच हाथ से निकल गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भुवी ने 19वें ओवर में 16 दिए थे और भारत 208 रन का बचाव करने में नाकाम रहा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मुकाबले में जसप्रीत बुमराह को रोहित ने 19वां ओवर दिया था जिसमें 18 रन पड़े थे। ICC टी20  विश्व कप से पहले 19वें ओवर में कम रन देने का तोड़ भारत को निकालना ही होगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *