वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया को Zimbabwe से रहना होगा सावधान, ये खिलाड़ी पलट सकते हैं पूरी बाज़ी

वेस्टइंडीज और भारत के बीच इस समय टी 20 का मुकाबला चल रहा है ठीक उसके बाद भारतीय टीम का अगला मिशन सीधा एशिया कप होगा लेकिन उससे पहले टीम को 3 वनडे सीरीज के लिए Zimbabwe के दौरे पर जाना है। दोनों देशों के बीच 3 वनडे सीरीज का आगाज होगा। हालांकि Zimbabwe की टीम के खिलाड़ी इस समय चोट से सफर कर रहें लेकिन इसका असर उनके खेल पर नहीं दिखाई दे रहा है। हाल ही में Zimbabwe ने बंग्लादेश जैसी मजबूत टीम को वनडे और टी20 में हराकर धराशाही कर दिया। इससे पहले भी Zimbabwe ने टी20 वर्ल्ड कप को क्वालिफाई कर जीत हासिल की थी।

वनडे सीरीज से पहले जिम्बाब्वे ने दी भारत को कड़ी चुनौती

खिलाड़ियों के चोट लगने के बाद भी जिम्बाब्वे ने कड़ी चुनौती के साथ ये साबित कर दिया है कि अगर टीम इंडिया उसे कमजोर समझने की भूल कर रही है तो ये चीज़ उन पर भारी पड़ सकती है। इसी के साथ Zimbabwe ने इस सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम के ऐलान किया है। जहां टीम के रेगुलर कप्तान क्रेग इर्विन चोटिल होने के कारण विकेटकीपर बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा को टीम का कप्तान बनाया गया वहीं बाएं हाथ के के स्पिनर वेलिंग्टन मसाकाद्जा, तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी, तेंदाई चतारा भी चोटिल हैं यानी कि 4 खिलाड़ी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। लेकिन तब भी टीम तख्तापलट कर सकती है।

अनुभवी ऑलराउंडर सिकंदर रजा टीम इंडिया की बढ़ा सकते हैं चिंता

टीम के अनुभवी ऑलराउंडर सिकंदर रजा अपनी जबरदस्त फॉर्म में है उन्होनें बंग्लादेश जैसी मजबूत टीम को वनडे और टी20 में हराकर धराशाही कर जीत का परचम लहराया था। रजा ने सीरीज को दौरान लगातार दो सीरीज जीतकर अपना झंडा गाढ़ा था। उन्होंने कुल 252 रन बनाने के साथ 5 विकेट भी झटके थे। रजा के ऑलराउंड खेल के दम पर ही जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश जैसी मजबूत टीम को 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हराया था।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.