Sachin Tendulkar: 49 साल के हुए ‘भगवान’, पूरी दुनिया से मिल रही शुभकामनाएं

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली Virat Kohli ने अपने हमवतन और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar को शुभकामनाएं दीं. कोहली ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा, “महानतम में से किसी एक को जन्मदिन की बधाई

Share This News
sachin tendulkar

sachin tendulkar

‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ यानि क्रिकेट के भगवान God Of Cricket कहे जाने वाले महान दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का आज 49वां जन्मदिन है. पूरी दुनिया के चोटी के गेंदबाजों का सामना करने वाले सचिन ने भारतीय क्रिकेट को हमेशा के लिए बदलकर रख दिया है. 24 सालों का शानदार करियर 2013 में खत्म हुआ, जब उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था.

कोहली ने अपने अंदाज में दी बधाई

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली Virat Kohli ने अपने हमवतन और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar को शुभकामनाएं दीं. कोहली ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में कहा, “महानतम में से किसी एक को जन्मदिन की बधाई, सचिन पाजी की शुभकामनाएं” भारत ही नहीं, बल्कि विदेशी खिलाड़ियों ने भी इस दिग्गज को शुभकामनाएं दीं है.

लक्ष्मण ने ट्वीट कर दी बधाई

भारत के पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस VVS Laxman ने कहा कि “एक सबसे शुभ दिन जब आपकी अच्छाई और प्रतिभा में से कोई इस दुनिया में आया. सचिन पाजी आपकी सभी इच्छाएं और बेतहाशा सपनों से कहीं अधिक पूरी हों. आपको बता दे कि, लक्ष्मण 2000 के दशक में भारतीय बल्लेबाजी के प्रसिद्ध ‘फैब फोर’ का हिस्सा थे, लक्ष्मण ने सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ के साथ ट्वीट कर शुभकामनाएं दी.

आपको बता दे कि, क्रिकेट जगत में जब भी महानतम बल्लेबाजों का नाम लिया जाता है. सचिन तेंदुलकर और सर डॉन ब्रेडमैन का नाम सबसे पहले आता है. अंतरराष्ट्रीय मैचों में जो मुकाम और उपलब्धियां इन दोनों ने हासिल की है. कोई दूसरा बल्लेबाज इनके आस-पास भी नहीं पहुंच सकता. हर क्रिकेटर इन दोनों बल्लेबाजों जैसा होना जरूर चाहता है.

49 साल के हुए सचिन तेंदुलकर

भारत क्रिकेट के कोहिनूर का आज 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. साल 2013 में इस कोहिनूर ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. पूरी दुनिया में सचिन तेंदुलकर ही एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का शतक लगाया है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.