रोहित शर्मा ने एशियाई कप जीतने के लिए भरी हुंकार, 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे पहला मैच

रोहित शर्मा ने खास प्रण लेते हुए एशियाई कप जीतने के लिए पहले से ही हुंकार भर दी है उन्होनें ये मैसेज एक वीडियो के जरिए सोशल प्लैटफॉर्म पर शेयर किया है। आपको बता दें कि टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेलेगी। टीम रोहित शर्मा की अगुआई में वेस्टइंडीज में 5 टी20 की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के तीन मैच पूरे हो चुके हैं और भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। आखिरी दोनों मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।

27 अगस्त से होगा एशिया टूर्नामेंट का आगाज

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे के बाद एशिया कप में उतरना है। इस टूर्नामेंट का आगाज 27 अगस्त से होगा हालांकि पहले ये टूर्नामेंट श्रीलंका में होने वाला था लेकिन वहां की राजनीतिक अस्थिरता और वहां के मचे बवाल के चलते इसे UAE में शिफ्ट कर दिया गया है। साथ ही यह भी कयास लगाए जा रहें हैं कि भारत इस बार एशियाई कप के लिए सबसे मजबूत टीम माना जा रहा है। रोहित शर्मा ने एशियाई कप की जीत की ललकार के अपने वीडियो को जोश भरे अंदाज में लोगों के सामने पेश किया है।

भारत जीत चुका है 7 बार एशियाई कप

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत एशियाई कप को 7 बार जीतकर अपने झंडे गाढ़ चुका है। 2018 में रोहित शर्मा ने ही एशिया कप में विराट कोहली की गैरहाजिरी में टीम की कप्तानी की थी और उनकी अगुआई में भारत चैम्पियन बना था। अब एक बार फिर भारत कोशिश में लगा है कि इस बार वो अपना जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखे। लेकिन इस बार बतौर कप्तान रोहित की नजर दूसरी बार एशिया कप जीतने पर होगी।

28 अगस्त को भारत खेलेगा मैच

भारत अपने पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद ये दोनों टीमों की पहली बार आमने-सामने होंगी। टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था।ऐसे में अब टीम इंडिया की नजर उस हार का हिसाब बराबर करने पर होगी। भारत के अलावा श्रीलंका ने 5 और पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप जीता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.