Tokyo Olympics: बैडमिंटन खिलाडी पीवी सिंधू महिला सिंगल्स बैडमिंटन के दूसरे दौर में पहुंची

नई दिल्ली: भारत की स्टार व बैडमिंटन खिलाडी (badminton player) ओलिम्पिक में और रिओ ओलिंपिक 2016 की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु(PV Sindhu) अपना पहला मैच जीतकर अगले दौर में पहुंच गई हैं। बता दें कि पी वी सिंधु ने इजराइल की कसिनिया पोलिकारपोवा(Ksenia Polikarpova) को 21-7, 21-10 से पराजित किया हैं।

मालूम हो कि नौकायन में अर्जुन लाल जाट (Arjun Lal Jatt) और अरविंद सिंह (Arvind Singh) की भारतीय जोड़ी ने पुरुषों की लाइट वेट डबल्‍स स्‍कल स्‍पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय जोड़ी ने रेपेचेज मुकाबले के दूसरे राउंड में तीसरा स्‍थान हासिल किया हैं। वहीं दूसरी और महिलाओं की लेजर रेडियल मुकाबले में नेथ्रा कुमानन अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा पुरुषों की लेजर स्‍पर्धा में विष्‍णु सर्वानन अपनी चुनौती पेश करेंगे।

पेश कर रहे पुरुषों स्‍कीट क्‍वालिफिकेशन

गौरतलब है कि निशानेबाजी में मनु भाकर (Manu Bhaker) और यशस्‍वनी देसवाल (Yashaswini Deswal) महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्‍टल के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं है। जबकि अंगद बाजवा और मिराज अहमद खान पुरुषों की स्‍कीट क्‍वालिफिकेशन में अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं। इसके बाद दीपक कुमार (Deepak Kumar) और दिव्यांश सिंह पंवार (Divyansh Singh Panwar) पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में निशाने लगा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार टेनिस में महिलाओं के डबल्‍स मुकाबले में सानिया मिर्जा(Sania Mirza) और अंकिता रैना(Ankita Raina) की जोड़ी यूक्रेन की ल्यूडमिला किचेनोक (Lyudmila Kichenok) और नादिया किचेनोक (Nadia Kichenok) की जोड़ी से 0-6, 7-6, 10-8 से हार गई है। साथ ही महिलाओं की आर्टिस्टिक जिमनास्टिक में भारत की एकमात्र खिलाड़ी प्रणीती नायक ऑल राउंड क्‍वालीफाई नहीं कर पाई हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.