Advertisement

IPL 2022 MS Dhoni: धोनी से CSK की कप्तानी छोड़ने पर प्लेयर ने पूछा सवाल, माही ने दिया दिल खुश करने वाला जवाब

0
MS Dhoni

MS Dhoni

Share
Advertisement

IPL 2022 की शुरूआत क्रिकेट प्रशंसकों के लिए कुछ बड़े झटकों के साथ हुई थी. IPL शुरू होने से पहले भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे महेन्द्र सिंह धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ दी. जिसके बाद चेन्नई की कमान रवीन्द्र जड़ेजा के हाथों में सौंप दी. माही ने ये फैसला टूर्नामेंट शुरू होने से सिर्फ दो दिन पहले लिया था. इतना ही नहीं, IPL के पहले मैच में पहला ही ओवर 9 गेंदों का हुआ. जिसमें एक नॉ बॉल और दो वाइड शामिल रही.

Advertisement

2008 से कप्तानी कर रहे धोनी

आपको बता दे कि महेन्द्र सिंह धोनी साल 2008 से लेकर अब तक CSK की कप्तानी कर रहे थे. ऐसे बहुत से युवा और सीनियर प्लेयर है जो धोनी की कप्तानी में खेलना चाहते थे. ऐसे ही एक विदेशी खिलाड़ी डेवॉन कॉन्वे हैं, जो पहली बार IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े. यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड टीम की ओर से खेलता है.

डेवॉन कॉन्वे ने पूछा सवाल

डेवॉन कॉन्वे का कहना है कि वह महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलना चाहते थे लेकिन माही ने कप्तानी छोड़ दी. आगे उन्होंने कहा कि रवीन्द्र जड़ेजा और माही के साथ उन्होंने डिनर किया है. वह दोनों खिलाड़ी बहुत ही साधारण है. उनके साथ पल बिताना बहुत ही सुखद है.

इस विदेशी खिलाड़ी ने आगे बताया कि जब उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी से कहा कि आप एक सीजन और कप्तानी कर लो, इस पर धोनी ने कहा कि मैं कप्तानी नहीं करूंगा लेकिन तुम्हारे आस पास ही रहूंगा. टीम को एक परिवार की तरह लेकर खेलेंगे.

आपको बता दे कि, CSK के लिए सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले माही ही है, इसके अलावा कुछ मैचों में सुरेश रैना ने कप्तानी की है. अब IPL के 15वें सीजन में रवीन्द्र जड़ेजा टीम की कमान संभाल रहे हैं. धोनी ने 14 में से 13 सीजन में चेन्नई की कप्तानी की है. रवीन्द्र जड़ेजा टीम के तीसरे नियमित कप्तान बने हैं.

रवीन्द्र जड़ेजा साल 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े थे. इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स RR और कोच्चि टक्कर्स केरला टीम का हिस्सा रह चुके थे. इस सीजन में रवीन्द्र जड़ेजा ने CSK ने सबसे ज्यादा रकम में खरीदा है. CSK ने जड़ेजा को रिटने करने के लिए 14 करोड़ रुपए खर्च किए हैं तो वही धोनी को CSK ने अपने साथ 12 करोड़ में रखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *