IndVsSA: वनडे सीरीज में अफ्रीका की 2-0 से अजेय बढ़त, दूसरा ODI 7 विकेट से जीता

भारत के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. शुक्रवार को खेले गए दूसरे मुकाबले के 7 विकेट से जीतकर भारत के खिलाफ टीम ने यह कामयाबी हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट पर 287 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में मेजबान ने जानेमन मलान के 91 और क्विंटन डिकॉक के 78 रन की बदौलत 48.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

डिकॉक और मलान ने दिलाई शानदार शुरूआत

डिकॉक और मलान ने अपनी टीम को बेहद मजबूत शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 132 रन की शतकीय साझेदारी हुई. इस साझेदारी को शार्दुल ठाकुर ने डिकॉक को 78 रन पर आउट करके तोड़ा और भारत को पहली सफलता दिलाई. जसप्रीत बुमराह ने 91 रन पर खेल रहे मलान का विकेट हासिल कर उनको शतक बनाने से रोका. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 108 गेंद का सामना कर 8 चौके और 1 छक्का लगाया.

धवन और राहुल ने की थी 63 रनों की साझेदारी

भारत की ओर से धवन ने पहले विकेट के लिए केएल राहुल के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की. धवन को मार्करम ने कैच आउट करवा दिया. विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खेल पाए और बिना स्कोर बनाए केशव महाराज की गेंद पर तेंबा बावुमा को कैच थमा बैठे. कप्तान केएल राहुल ने 55 रन की पारी खेली और मगाला की गेंद पर कैच आउट हो गए. अब सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.