INDIA TOUR OF SOUTH AFRICA: भारत- दक्षिण अफ्रीका दौरे का शेड्यूल जारी, टी-20 सीरीज स्थगित

नोएडा: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के बीच भारत दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने जा रहा है. भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने है जबकि, टी-20 सीरीज को रद्द कर दिया गया है. इसके लिए अब रिवाइज्ड शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका CSA ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

26 दिसंबर से खेला जाएगा पहला टेस्ट

26 दिसंबर को सेंचुरियन में टेस्ट मुकाबले के जरिए दौरे का आगाज होगा. इसके बाद 3-7 से सात जनवरी तक जोहानिसबर्ग में दूसरा एवं 11-15 जनवरी के दौरान केपटाउन में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद 19 जनवरी को पार्ल में मुकाबले के साथ वनडे सीरीज की शुरुआत होगी. सीरीज का दूसरा वनडे 21 जनवरी को पार्ल में ही एवं 23 जनवरी को केपटाउन में आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा.

टी-20 सीरीज स्थगित

आपको बता दे कि भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा 8 दिसंबर से करना था. जिसके बाद 17 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में टेस्ट मुकाबले के जरिए दौरे का आगाज होना था. पुराने कार्यक्रम के मुताबिक टीम इंडिया को तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 मैच खेलने थे, लेकिन अब कोरोना वेरिएंट के खतरे और दौरे को लंबा खींचता देख टी-20 सीरीज को स्थगित कर दिया गया है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.