Ind vs SA 1st T20 Match: हार ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड का सपना, पहली बार 200 से ज्यादा रन बनाने के बाद हारी टीम इंडिया

IPL 2022 के बाद क्रिकेट प्रेमी टीम इंडिया से विश्व रिकॉर्ड World Record की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन गुरुवार को वह उम्मीद टूटकर चकनाचूर हो गई. हर किसी को निराश और हताश होना पड़ा.

Share This News

IPL 2022 के बाद क्रिकेट प्रेमी टीम इंडिया से विश्व रिकॉर्ड World Record की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन गुरुवार को वह उम्मीद टूटकर चकनाचूर हो गई. हर किसी को निराश और हताश होना पड़ा. नई दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका SA ने 7 विकेट से हरा दिया. भारत के टी-20 इंटरनेशनल इतिहास में यह पहली बार हुआ, जब वह 200 से अधिक रन बनाकर कोई मैच हार गई हो.

भारत ने बनाए 211 रन

जानकारी के लिए बता दे कि, इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. टीम ने ईशान किशन Ishan Kishan Fifty की फिफ्टी के दम पर 211 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. टीम इंडिया ने जब 211 रन बनाए, तो हर किसी को लगा कि यहां पर जीत पक्की है. लेकिन ठीक इसका उल्टा हुआ.

गेंदबाजों ने लुटिया डुबोई

भारतीय टीम के गेदबाज फिसड्डी साबित हुए. दो सप्ताह पहले यह गेंदबाज IPL में सुपरहिट हो रहे थे. लेकिन इंटरनेशनल में सब फिसड्डी साबित हुए. हर्षल पटेल, भुवनेश्नर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान जैसे बॉलर्स की डेविड मिलर David Miller और रास्सी वेन डर डुसेन ने जमकर कुटाई की. 5 गेंद शेष रहते हुए टीम को जीत भी दिला दी.

200 से ज्यादा रन बनाने के बाद पहली बार हारी इंडिया

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारत टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में पहली बार 200 से ज्यादा रन बनाने के बाद मैच हारा है. इससे पहले टीम इंडिया 200 रन बनाकर सिर्फ एक मैच हारी थी. उस मैच में भी दक्षिण अफ्रीका ने हराया था. यह मैच हिमाचल के धर्मशाला में खेला गया था. खास बात यह भी है कि टीम इंडिया के नाम ही टी-20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक 20 बार 200+ रन बनाने का रिकॉर्ड है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.