Ind vs SA 1st T20 Match: हार्दिक पंड्या पर भड़के क्रिकेट प्रशंसक, बोले- सीनियर की इज्जत करना सीख लो

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 211 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक Dinesh Kartik की आखिर में बैटिंग आई और वह सिर्फ दो बॉल खेलकर एक रन पर ही नाबाद रहे.

Share This News

गुरुवार को भारत India और दक्षिण अफ्रीका South Africa के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज हो गया. पहले मैट में अफ्रीका ने धमाकेदार जीत हासिल की. अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से आसानी से हरा दिया. इस मैच में सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक Dinesh Kartik की 3 साल बाद टीम में वापसी हुई.

भारत ने दिया था 212 रनों का लक्ष्य

बता दे कि, इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 211 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक Dinesh Kartik की आखिर में बैटिंग आई और वह सिर्फ दो बॉल खेलकर एक रन पर ही नाबाद रहे. भारतीय पारी के आखिरी ओवर में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या All Rounder ने कार्तिक को स्ट्राइक नहीं दी थी. इस बात पर क्रिकेट प्रेमी हार्दिक पंड्या Hardik Pandya पर भड़क गए. पंड्या को सीनियर्स की इज्जत करने की सलाह तक दे दी.

क्या हुआ आखिरी ओवर में ?

दरअसल, पारी का आखिरी ओवर एनरिक नॉर्किया Anrich Nortje ने किया था. पांचवीं बॉल उन्होंने यॉर्कर डाली, जिसे हार्दिक ने डिफेंड किया. बॉल डीप मिडविकेट की ओर गई, लेकिन हार्दिक ने एक रन लेने मना करते हुए कार्तिक को स्ट्राइक नहीं दी. उस समय हार्दिक 11 बॉल पर 29 रन बनाकर खेल रहे थे. जबकि कार्तिक नए बल्लेबाज के तौर पर आए थे और तब तक उन्होंने सिर्फ दो ही बॉल खेली थीं.

सीरीज के पहले टी-20 मैच में भारत ने ओपनर ईशान किशन की फिफ्टी के दम पर 211 रन बनाए. भारत की ओर से ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर और गायकवाड़ की ओर से छोटी पारियां खेली लेकिन, यह सभी पारियां तेज खेली गई थी. जिसके दम पर भारत ने 212 रनों का लक्ष्य दिया. दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.