IND VS NZ TEST SERIES: श्रेयस अय्यर के शतक ने बढ़ाई टेंशन, कौन सा खिलाड़ी देगा कुर्बानी !

कानपुर: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाकर टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है. अय्यर ने पहले टेस्ट मैच में 171 गेदों पर 105 रनों की शानदार पारी खेली. अब भारत को कीवियों के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेलना है. दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली की वापसी होनी है. अब मैनेजमेंट के सामने सवाल यह खड़ा हो गया है कि कौन टीम से बाहर होगा ?

ओपनिंग में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल का खेलना तय माना जा रहा है. मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर ने शतक लगाकर अपनी जगह पक्का कर ली है. विकेटकीपर ऋद्धिमान शाह का भी खेलना तय है. अब ऐसे में दो ही खिलाड़ी ऐसे बचते है जो विराट कोहली के लिए कुर्बानी दे सकते है. यह दोनों खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे है. दोनों ही दिग्गज बल्लेबाज लंबे समय से लंबी पारी के लिए जूझ रहे है.

कानपुर टेस्ट मैच में कप्तानी कर रहे रहाणे का औसत पिछली 20 पारियों में काफी खराब रहा है. रहाणे ने पिछली 20 पारियों में 407 रन बनाए है. जिसमें दो हाफ सेंचुरी मौजूद है. रहाणे का औसत 20.3 रहा है. इस मैच की पहली पारी में केवल 35 रनों का योगदान दिया है.

दूसरी ओर, चेतेश्वर पुजारा भी पिछली 39 पारियों में अब तक कोई शतक नहीं लगा सके है. पुजारा ने साल 2019 जनवरी में शतक लगाया था. इस दौरान पुजारा का औसत 28.78 रहा है. इस मैच की पहली पारी में 88 गेंदों का सामना करने के बाद 26 रन बनाए थे. हालांकि अभी भी पुजारा के पास दूसरी पारी और दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी पारी खेलने का मौका बचा हुआ है.

नितिन उपाध्याय, हिंदी ख़बर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.