Advertisement

ICC Womens World Cup: भारत बनाम इंग्लैंड़ का ऐतिहासिक मुकाबला कल, शेरनिया दिखाएंगी दम

Icc U19 womens world cup

Icc U19 womens world cup

Share
Advertisement

India under 19 Womens World Cup: भारत की महिला अंडर-19 टीम कल अपना फाइनल मुकाबला खेलेगी। विश्व कप के पहले ही सीजन में महिला अंडर-19 टीम फाइनल में पहुंच चुकीं है। अब तक भारत का सफर रोमांचक रहा है, शेफाली वर्मा की कप्तानी में कल भारत वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास बना सकता है।

Advertisement

साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेला जा रहा  है ICC अंडर-19 टी-20 महिला विश्व कप। आपको बता दें कि ये अंडर-19 महिला विश्व कप का पहला ही सीजन है,जिसमें भारत फाइनल में पहुँच चुका है। मुकाबला रविवार को पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में भारतीय समय के अनुसार शाम 5:15 से खेला जायेगा।

फाइनल की राह नहीं आसान

पूरे विश्व कप में अब तक एक भी मैच ना हारने वाली टीम इंग्लैंड से भारत का नीर्णायक मुकाबला होगा। इंग्लैंड ने अब तक ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, वेस्टइंडीज, रवांडा, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे को हराया है। इंग्लैंड को हरा पाना भारत के लिए आसान नहीं है। वही भारतीय टीम कि बात करें तो इनका सफर भी ठीक-ठाक ही रहा है। भारत ने अब तक 6 मैच खेले है। टीम इंडिया ने 6 में से 5 मैच में जीत दर्ज कीया है, जबकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निराशा जनक हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय बल्लेबाजों के आगे सब पस्त

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में भारत की और से श्वेता शहरावत ने जबार्दस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने टूर्नामेंट मे अब तक 6 मैच खेले है, जिसमें सबसे ज्यादा 292 रन बनाकर पूरे टूर्नामेंट की टॉप स्कोरर बनी है। वही कप्तान शेफाली वर्मा ने भी 6 मैच में 157 रन बनाए है, और टूर्नामेंट मे दूसरी टॉप स्कोरर की पोजीशन पर है। दोनों हि बल्लेबाज भारत के लिए बेहद अहम है।

भारतीय टीम का अब तक का सफर

1. साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से मात

2. UAE के खिलाफ 122 रनों से जीत

3. स्कॉटलैंड को 83 रनों हराया

4. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट से हार

5. श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से जीत

6. न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा फाइनल में जगह बनाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *