Advertisement

राजस्थान के खिलाफ जीत-हार तय करेगी हार्दिक पांड्या का भविष्य, कप्तानी से होगी छुट्टी?

Hardik Pandya

Hardik Pandya

Share
Advertisement

Hardik Pandya: लगातार दो मुकाबले हार कर आ रही मुंबई इंडियंस आज तीसरा मुकाबला अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में खेलने उतरेगी। IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वे सीजन के अब तक 13 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन 13 मुकाबलों में सबसे ज्यादा अगर किसी टीम की चर्चा है तो वो मुंबई इंडियंस है। 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस इस सीजन नए कप्तान हार्दिक पांड्या की कैप्टेंसी में खेल रही है।

Advertisement

शुरुआती दो मुकाबलों को देखकर कोई भी क्रिकेट फैन नहीं कहेगा कि टीम 5 बार की चैंपियन है। मुंबई ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में गुजरात टाइटंस और दूसरे में सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया है।

राजस्थान रॉयल्स को हराना आसान नहीं

हार्दिक पांड्या की कैप्टेंसी में टीम आज सीजन का तीसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी। पिछले दो मुकाबलों में टीम की खराब परफॉर्मेंस को देखकर क्रिकेट फैंस का मानना है कि मुंबई के लिए ये मुकाबला आसान नहीं होने वाला है। क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। गेंदबाजी के साथ उनके बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर गजब की लय में है। वहीं पिछले दो मुकाबलों में मुंबई की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में वो संतुलन नहीं दिखा है कि जिससे टीम को जीत नसीब हो।

हार्दिक पांड्या को कप्तानी से हटाने की मांग

वहीं मुंबई इंडियंस की अब तक परफॉर्मेंस को देखकर क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर कप्तान हार्दिक पांड्या को काफी भला-बुरा कह रहे हैं। हार्दिक की कैप्टेंसी पर भी सवाल उठाते हुए फैंस का कहना है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने हर सीजन में बढ़िया परफॉर्म किया है। हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान गुजरात टाइटंस टीम के लिए अच्छे रहे होंगे पर मुंबई टीम को संभालना उनके बस की बात नहीं है। इसलिए अगर आज का मुकाबला मुंबई राजस्थान से हार जाती है तो हार्दिक की कप्तानी से छुट्टी कर देनी चाहिए और रोहित शर्मा को ऑफिशियल तौर पर टीम की कमान सौंप देनी चाहिए। 

मुंबई की संभावित 11 – हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, तिलक वर्मा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी, क्वेना मफाका।

राजस्थान की संभावित 11 – जोश बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, यजुवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा

यह भी पढ़ें – बिहार में आस्था का अद्भुत केंद्र: चीन यात्री ह्वेनत्सांग ने की थी पूजा, गांव भर में नहीं जलता चूल्हा

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें