Advertisement

Deepak Chahar: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने किया धोनी पर बड़ा खुलासा

Deepak Chahar:Team India's fast bowler Deepak Chahar made a big revelation about Dhoni.

Deepak Chahar:Team India's fast bowler Deepak Chahar made a big revelation about Dhoni.

Share
Advertisement

Deepak Chahar:

Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  की तरफ से खेलने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर Deepak Chahar ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी की काफी तारीफ किया है।

उन्होंने यह भी बताया कि चोट के कारण वे पिछले दो टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए नहीं खेल पाए। चाहर ने कहा कि वह धोनी को अपना बड़ा भाई मानते हैं, और माही उन्हें अपने छोटे भाई की तरह ही मानते हैं। दोनों के बीच बहुत अच्छी मित्रता हैं जो मैदान पर भी स्पष्ट दिखाती है।

दीपक चाहर चोट से रहे क्रिकेट से दूर

दीपक पिछले कुछ समय से चोट से परेशान है, जिसकी वजह से वह आईपीएल 2023 में सभी मैच नहीं खेल पाए। दीपक चाहर टीम इंडिया में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली थी  लेकिन चोट की वजह से वह टीम में लगातार नहीं खेल पाए,  जिसके बारे में उन्होंने हाल ही में बड़ा बयान दिया है। पिछले कुछ समय से हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर उनकी जगह ले लिया हैं और अब वह भी फिलहाल टीम से बाहर हैं।

दीपक चाहर का धोनी पर कही ये बात

दीपक चाहर ने कहा, “एमएस धोनी के साथ सहज होने में उन्हें लगभग दो से तीन साल लग गए. वे माही को अपना बड़ा भाई मानते हैं और शायद वो भी उन्हें अपने छोटे भाई की तरह ही मानते हैं. दोनों आपस में बहुत मस्ती भी करते हैं।

इसके अलावा लॉकडाउन के दौरान दोनों ने साथ में काफी समय तक पबजी खेला और भी कई गेम साथ में खेले थे. क्रिकेट के मैदान से बाहर वे दोनों साथ में काफी समय बिताते हैं और चाहर काफी किस्मत वाले हैं कि उन्हें धोनी जैसे कप्तान के साथ खेलने का मौका मिला और उनसे उन्होंने काफी कुछ सीखा है.”

दीपक में इंटरव्यू में किया खुलासा

तेज गेंदबाज का करियर अब तक चोट की वजह से काफी प्रभावित रहा है. अपनी चोट के कारण ही वो आईपीएल 2022 में भी नहीं खेल पाए थे और शायद इसी वजह से उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं चुना गया था. इसी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बारे में भी बात की है और बड़ा बयान दिया है. इसके अलावा उन्होंने खुलासा किया है कि आईपीएल 2024 और टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है.

दीपक चाहर ने आगे कहा कि “अपनी चोट की वजह से वो कम से कम पिछले दो टी-20 विश्व कप में नहीं खेल पाए हैं. इसके अलावा आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भी वो भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते थे लेकिन चोट की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. टीम इंडिया को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होती है, जो नंबर 8 या 9 पर बल्लेबाजी कर सके और गेंदबाजी भी कर सके. उन्होंने पहले भी ऐसा टीम इंडिया के लिए किया है, ऐसे में अगर उन्हें चोट न लगती, तो वो टीम का हिस्सा होते.”

नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने किया खूब प्रैक्टिस

चाहर ने ये भी बताया कि “हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ समाप्त हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान भी वो चोटिल थे और यही कारण है कि उन्होंने इस श्रृंखला में खेलने के लिए मना कर दिया था. इस सीरीज के एक महीने पहले तक उन्होंने कोई भी अभ्यास नहीं किया था, जिसके बाद वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) गए, जहां पर खूब प्रैक्टिस की वो अब आईपीएल और टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.”

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें