CRICKET: हरभजन सिंह जल्द लेंगे संयास, कोच के रूप में कर सकते हैं नई पारी की शुरूआत !

नोएडा: भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह इंटरनेशल क्रिकेट से संयास ले सकते हैं. इसके बाद वे IPL की किसी फ्रेंचाइजी के सपोर्ट स्टाफ या कोच बन सकते हैं. हरभजन मेगा ऑक्शन में भी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. बता दे कि हरभजन सिंह आईपीएल 2021 में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम का हिस्सा थे. हालांकि हरभजन को पहले फेज में खेलने का मौका लेकिन, दूसरे फेज में भज्जी को खेलने का मौका नहीं मिला.

अगले सप्ताह लेंगे संयास

बताया जा रहा है कि 41 साल के हरभजन सिंह अगले सप्ताह ऑफिशियली संयास की घोषणा करेंगे. हरभजन सिंह ने अपना आखिरी इंटरनेशल मुकाबला साल 2016 में खेला था. जिसके बाद वह लगातार टीम से बाहर चल रहे है.

शानदार है भज्जू का रिकॉर्ड

भज्जी निकनेम से मशहूर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया के लिए 103 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उनके नाम 417 विकेट दर्ज है. वह टेस्ट मैचों में सबसे ज्य़ादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज है. हाल ही में समाप्त हुई न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज में अश्विन ने हरभजन का रिकॉर्ड तोड़ा है. अब हरभजन सिंह टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी है. वहीं, वनडे में भज्जी ने 236 मैचों में 269 विकेट लिए हैं. टी-20 में भज्जी ने भारत के लिए 28 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25 विकेट झटके हैं.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.