IndvsSA: पहले ODI में अफ्रीका की 31 रनों से जीत, मध्यक्रम ने डुबोई इंडिया की लुटिया

दक्षिण अफ्रीका ने ODI सीरीज का आगाज जीत से किया है. पहले वनडे में भारत को 31 रनों से हरा दिया. 297 रनों का पीछा करते हुए भारत 265 रन ही बना सकी. भारत की ओर से वापसी कर रहे शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 79 रनों का योगदान दिया. विराट कोहली 51 और शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 50 रन बनाए. तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका.

अफ्रीका ने दिया था 297 रनों का लक्ष्य

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवरों में चार विकेट पर 296 रनों का स्कोर खड़ा किया. रस्सी वेन डर डुसेन ने नाबाद ताबड़तोड़ 129 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान टेम्बा बावुमा ने जुझारू 110 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा कोई दूसरा अफ्रीकी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका.

बुमराह ने लिए 2 विकेट

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 2 और अश्विन ने एक विकेट लिया. इसके अलावा मध्य़क्रम के बल्लेबाज मार्करम को वेंकटेश अय्यर ने एक शानदार थ्रो पर रनआउट किया. अफ्रीका ने अपने 4 विकेट खोकर 296 रनों का लक्ष्य खड़ा किया.  

मध्यक्रम ने डुबोई इंडिया की लुटिया

दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लुंगी नगीदी 2, समसी 2 , फेलकुवायो 2, केशव महाराज एक और एक विकेट मार्करम को मिला. पहले वनडे मैच में मध्यक्रम ने टीम इंडिया की लुटिया डुबोई है. नंबर तीन के बाद कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिकने का साहस नहीं दिखा सका. टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अफ्रीकी खिलाड़ियों के हौसले बुलंद है. जिसका असर पहले मैच में भी देखने को मिला.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.