IPL के 10 दिन बाद इस देश के साथ होगी भारत की 5 T-20 मैचों की सीरीज

भारत में IPL 2022 की शुरूआत 26 मार्च से हो रही है. IPL 29 मई तक चलेगा. इस दौरान क्रिकेट फैन्स को भरपूर मजा मिलेगा, लेकिन टूर्नामेंट के बाद भी टीम इंडिया को आराम मिलना तय नहीं है. टीम इंडिया को IPL टूर्नामेंट के 10 दिन बाद ही दूसरी सीरीज खेलनी है, जिसका शेड्यूल तय हो गया है.

भारत दौरे पर आएगा दक्षिण अफ्रीका

दरअसल, जून में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को भारत दौरे पर आना है. यहां टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि यह ICC के शेड्यूल FTP का ही हिस्सा है, जो पहले से तय है.

टीम इंडिया को नहीं मिलेगा आराम

आपको बता दें कि, इस साउथ अफ्रीका सीरीज को लेकर BCCI की अपेक्स काउंसिल ने बुधवार 2 मार्च को ही एक मीटिंग की. इसमें 5 टी-20 मैचों की सीरीज के शेड्यूल पर चर्चा की गई. सूत्रों की मानें तो नतीजतन टीम इंडिया को रिलीफ नहीं मिला. यह सीरीज तय समय पर ही होगी.

9 जून से शुरू होगी सीरीज

भारत को अपने ही घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज का पहला मैच 9 जून से खेलना है. आखिरी मुकाबला 19 जून को होगा. इसके बाद भारतीय टीम को आयरलैंड और फिर इंग्लैंड दौरे पर भी जाना है. आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को दो टी20 की सीरीज होगी. फिर इंग्लैंड दौरे का आगाज 7 जुलाई को टी20 सीरीज से होगा.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.