Advertisement

सौरव गांगुली ने कहीं जसप्रीत बुमराह के लिए कह दी ये बात

Share
Advertisement

भारतीय क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की चोट इस समय हॉट टॉकिंग प्वॉइंट बने हैं. उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। लेकिन सीरीज की शुरुआत से पहले ही उन्हें इस सीरीज से बाहर होना पड़ा। वह अपनी लोअर बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबर नहीं पाए। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुमराह को टीम इंडिया का अहम हिस्सा करार दिया. उन्होंने कहा कि इस तेज गेंदबाज के टीम में न होने से मुसीबतें ही खड़ी होंगी।

Advertisement

29 वर्षीय यह तेज गेंदबाज पिछले साल इंग्लैंड दौरे के बाद से ही लोअर बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या से जूझ रहे हैं. इस चोट के चलते उन्हें एशिया कप 2022, टी20 वर्ल्ड कप 2022 जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी नहीं खेल पाए।

भारतीय टीम अब इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है। इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए जसप्रीत बुमराह की चोट भारतीय टीम की चिंताएं बढ़ा रही है।

उनकी चोट पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, ‘बुमराह सही मायने में भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण संपत्ति हैं. समस्याएं तो निश्चिततौर पर होंगी ही. तेज गेंदबाज अकसर चोटिल होंगे. आपको उनके उबरने का इंतजार करना होगा। तेज गेंदबाजी आसान नहीं है।’ गांगुली कोलकाता में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

इसके अलावा उन्होंने आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए ईडन गार्डन मैदान पर भी चर्चा की. बीसीसीआई के इस पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘ईडन गार्डन शानदार मैदान है. वर्ल्ड कप से पहले यहां कुछ नए स्ट्रक्चर और स्टैंड का निर्माण करेंगे।’

गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा वनडे सीरीज में भारत को फेवरिट करार दिया. इसके अलावा उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के दावेदारों में भी भारतीय टीम को ही आगे रखा। उन्होंने कहा कि विदेशी टीमों के लिए भारत को भारत में हराना आसान नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें