">
Advertisement

Chardham Yatra 2024: चार धाम यात्रा के पंजीकरण का आंकड़ा 10.66 लाख पहुंचा, केदारनाथ धाम के लिए सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन

Chardham Yatra 2024: चार धाम यात्रा के पंजीकरण का आंकड़ा 10.66 लाख पहुंचा, केदारनाथ धाम के लिए सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन

Share
Advertisement

Chardham Yatra 2024: चारधाम यात्रा के लिए महज 5 दिन में ही रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा 10.66 लाख पहुंच गया है. इस बार केदारनाथ धाम के लिए सबसे ज्यादा 3.52 लाख तीर्थयात्री रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. पर्यटन विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक 19 अप्रैल को शाम 6 बजे तक चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण 10.66 लाख से अधिक हो चुका है.

Advertisement

बीते साल 73 लाख तीर्थयात्रियों ने कराया था रजिस्ट्रेशन

चार धाम यात्रा को लेकर इस साल भी श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है. बीते साल 2023 में पूरे चारधाम यात्रा में 73 लाख श्रद्धालुओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था. जिसमें से सिर्फ 56 लाख श्रद्धालुओं ने ही केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के दर्शन किए.

10 मई से शुरू हो रहा है चारधाम यात्रा

इस साल 10 चारधाम यात्रा 10 मई से शुरू हो रही है. गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट 10 मई को विधि विधान से खुलेंगे. इस दिन ही केदारनाथ के भी कपाट खुलेंगे, जबकि बद्रीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खुलेंगे. बीते साल के जैसे ही इस बार भी बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी श्रद्धालु चारधाम यात्रा नहीं कर पाएगा. श्रद्धालु चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकता है.

ये भी पढ़ें- Unnao: भीषण सड़क दुर्घटना, एक्सप्रेस-वे पर पलटी मिनी बस, एक व्यक्ति की मौत, 32 घायल

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *