Advertisement
DND

इन राशियों के लिए रहेगा मंगलवार का दिन शुभ, जानिए आज का राशिफल

Share
Advertisement

मेष – मेष राशि के जातकों के हाथों की बनावट कोन के अकार की होती है। मेष राशि के जातकों में तपिश अधिक रहती है। आज आपकी मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा। साथ ही यात्रा के दौरान आपको लाभ भी मिल सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी जिससे आप दोस्तों की मदद कर सकते हैं। रुके हुए तमाम कार्य पूरे होंगे तथा आय में वृद्धि होगी। आज आप परिवार का सहयोग प्राप्त करेंगे। वहीं, भाग्य अनुकूल रहेगा।

Advertisement

वृष – इस राशि के जातकों का गला बहुत ही प्रभावशाली होता है। जिससे इस राशि के लोगों में बोलने की असाधारण क्षमता होती है। आज आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी विवाद को बढ़ावा न दें। दुखद समाचार मिल सकता है। आज कार्य भी अधिक रहेगा। कुछ भी करने की जल्दबाजी न करें। साथ ही नौकरी में अधीनस्थों का सहयोग कम मिलेगा। व्यर्थ की बातों पर ध्यान न दें। अधिक भागदौड़ होगी।

मिथुन – मिथुन राशि के जातकों के हाथ की आकृति त्रिभुज के आकार की होती है। रचनात्मक कार्य पूर्ण और सफल होने की संभावना है। आय में वृद्धि होगी। पार्टी या पिकनिक का आयोजन होगा तथा आज आप व्यस्त रहेंगे। व्यापार और व्यापार में लाभ होगा। आज आप स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लें पाएंगे। परीक्षा और साक्षात्कार में मिलेगी सफलता। दिन में हर तरफ से सफलता और खुशी मिलेगी।

कर्क – इस जातकों की उंगुलियां मोटी होती हैं। मगर हथेली कोमल होती है और इसके उभार बहुत आगे होते हैं। आज आपको स्वास्थ्य पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। अचल संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। साथ ही निवेश अच्छा रहेगा। लेकिन स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। लापरवाही न करें। नौकरी में आपको प्रशंसा मिलेगी। रोजगार के अवसर मिलने की संभावना है।

अब बात करते हैं बाकी राशियों के बारे में

सिंह – इस राशि के लोगों के मस्तक उन्नत और माथा विशाल होता है। आज आपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। व्यापार भी ठीक रहेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। भाग्य अनुकूल रहेगा, लाभ उठाएं। घर और बाहर हर तरफ से सहयोग मिलने की संभावना है। आज प्रसन्नता रहेगी। इसके अलावा लाभ के भी कई मौके आएंगे। राजनीतिक अड़चनें दूर होने की उम्मीद है।

तुला – इन जातकों की हथेली पर अपेक्षाकृत अधिक रेखाएं होती हैं। आज सभी कानूनी अड़चनें दूर होने के बाद स्थिति अनुकूल बनी रहेगी। लंबे समय से अटके काम पूरे होने की उम्मीद है। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापार भी सामान्य रूप से चलेगा। नौकरी में शांति रहेगी। धार्मिक अनुष्ठानों के कार्यों में भाग लेने का अवसर मिल सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें।

वृश्चिक – इस राशि के लोगों के हाथ लंबे, कम चौड़े और अधिक होते हैं। शुक्र का क्षेत्रफल बड़ा है।आज कोई बुरी खबर मिलने की संभावना है। साथ ही धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। किसी विवाद के कारण कष्ट होने की संभावना है। आज काम करने की इच्छा नहीं होगी। कार्यों में रुकावटें आएंगी। आपकी मेहनत अधिक और लाभ कम होगा। घर में भी तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य भी कमजोर रहेगा।

अब जानिए इन राशियों के बारे में

धनु – इस राशि के लोगों के चेहरे, भुजा, पेट अथवा छाती पर तिल का निशान होता है। यह भाग्य का संकेत माना जाता है। आज आपकी डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है। कुछ कोशिश करने की सलाह दी जाती है। साथ ही व्यापार यात्रा सफल रहेगी। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा तथा व्यापार में लाभ में वृद्धि होगी। किसी शुभ कार्य में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा।

मकर – इन जातकों का शुक्र का क्षेत्र बड़ा है। शनि का क्षेत्र भी अच्छी तरह से विकसित है। मकर राशि का प्रभाव शरीर के जोड़ों, हड्डियों, श्रवण और घुटनों आदि पर पड़ता है। आज किसी विवाद को बढ़ावा न दें। फिजूलखर्ची पर तोड़ा नियंत्रण रखें। सेहत का भी ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। सभी जोखिम और संपार्श्विक कार्यों से बचने की कोशिश करें। परिवार को लेकर चिंता रहेगी।

कुंभ – कुंभ राशि के हाथ लंबे, सुंदर, कोमल और अत्यंत संवेदनशील होते हैं। आज आपको कुछ उत्साहजनक जानकारी मिलेगी। साथ ही अतिरिक्त खर्चा भी हो सकता है। शेयर बाजार और म्युचुअल फंड आदि अनुकूल लाभ देंगे। भूले-बिसरे मित्रों से मुलाकात होने की संभावना है। आज आपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। कोई बड़ा काम करने को तैयार रहेंगे। व्यापार में लाभ होगा।

मीन – इन जातकों के गले, कान, हाथ और पैर पर तिल का निशान या आग या हथियारों से उत्पन्न होने वाला चिन्ह होता है। आज चोट और बीमारी के कारण रुकावट आने की संभावना है। किसी भी झंझटों में न पड़ें। समय अनुकूल रहेगा है, लाभ उठाएं। भागीदारों का सहयोग प्राप्त होगा। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे। बुरे लोग नुकसान पहुंचा सकते हैं। यात्रा लाभदायक रहेगी।

Recent Posts

Advertisement

Loksabha Election: बाबा काल भैरव से लिया आशीर्वाद, पीएम मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन

PM Modi in Varanasi:  उत्तर प्रदेश के वाराणसी से 14 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

May 14, 2024

Delhi Hospital Bomb Threat: दिल्ली के अस्पतालों को फिर से मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

Delhi Hospital Bomb Threat: दिल्ली से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। बता दें,…

May 14, 2024

PM Modi Nomination: पीएम मोदी ने दाखिल किया नामांकन, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

PM Modi Nomination: मंगलवार यानी आज पीएम मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल कर दिया…

May 14, 2024

Patanjali Case: पतंजलि भ्रामक विज्ञापन मामले में फिर हुई सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ‘योग गुरु रामदेव ने योग के लिए…’

Patanjali Case: पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू…

May 14, 2024

Salman Khan House Firing Case: सलमान खान आवास फायरिंग केस में छठा आरोपी गिरफ्तार

Salman Khan House Firing Case: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में लगातार…

May 14, 2024

Mumbai Billboard Collapse: मुंबई में तबाही की आंधी, होर्डिंग गिरने से 14 लोगों की मौत, 74 लोग घायल

Mumbai Billboard Collapse: सोमवार को मंबई के घाटकोपर इलाके में सोमवार को भयंकर तूफान के…

May 14, 2024

This website uses cookies.