यूपी चुनाव 2022 लाइव: चुनाव आयोग ने कहा, शांतिपूर्ण चल रहा मतदान

भारत निर्वाचन आयोग लाइव अपडेट

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है। पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग शुरु हो चुकी है। कोरोना के चलते चुनाव आयोग ने वोटिंग के समय में एक घंटे का बदलाव किया है।

चुनाव आयोग ने कहा कि सुबह 9 बजे तक औसत 7.93% वोट डाले गए हैं। 58 सीटों में किसी भी सीट पर गंभीर शिकायत नहीं मिली है। चुनाव आयोग ने कहा कि न ही कहीं से बूथ कैपचरिंग जैसी घटना सामने आई है।

कल्याण सिंह की पत्नी ने डाला वोट

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की पत्नी रमावती देवी ने वोट डाला। बता दें कि कल्याम सिंह का 21 अगस्त 2021 को लखनऊ में निधन हो गया था।

623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा

पहले चरण के मतदान में 623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। पहले चरण के 58 सीटों में से 12 सीटें संवेदनशील हैं। उत्तर प्रदेश की खैरागढ़, फतेहाबाद, आगरा दक्षिण, बाह, छाता, मथुरा, सरधना, मेरठ शहर, छपरौली, बड़ौत, बागपत और कैराना की सीटें अतिसंवेदनशील हैं।

मुजफ्फरनगर में के इस्लामिया इंटर कॉलेज बूथ पर वोटिंग एक घंटे देर से शुरू हुई। यहां पर ईवीएम खराब हो गई थी। वहीं शामली के डीएम जसजीत कौर ने कहा कि जिले में जितने भी पोलिंग बूथ हैं उनकी जानकारी हमने ली है। कई जगहों पर EVM मशीन की शिकायतें आ रही हैं तो उन्हें बदल दिया गया है। सभी तहसीलों में इंजीनियर की टीम को तैनात कर दिया गया है। जिले में 3 विधानसभा हैं, जहां एक-एक बूथ बनाया गया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.