चुनाव से ठीक पहले त्रिपुरा के CM Biplab Deb का इस्तीफा, कौन बनेगा अगला मुख्यमंत्री?

Tripura: देश में चुनाव आते ही सियासी पारा तेजी से चढ़ने लग जाता है। ठीक ऐसे ही बीजेपी शासित एक और राज्य के मुख्यमंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। बात कर रहे है त्रिपुरा के CM Biplab Deb ने  इस्तीफा दे दिया है। इनके सीएम की कुर्सी छोड़ने के बाद से त्रिपुरा का सियासी पारा तेजी से गरमा चुका है। उनके अचानक इस्तीफा देने के बाद से अब सियासत की गलियारों में जोरों से हलचल पैदा हो रखी है। ऐसे में 2023 के चुनाव को लेकर ऐसा कहा जा रहा है की बीजेपी अपने पुराने एजेंडा को अपनाती हुई दिखाई पड़ रही है। बता दें इससे पहले भी बीजेपी की सरकार ने कर्नाटक, गुजरात और उत्तराखंड में भी चुनाव से पहले वहा के मुख्यमंत्रियों को बदल दिया था। हालांकि, बिप्लब कुमार देब ने कहा है कि वे कार्यकर्ता के रूप में पार्टी को मजबूत करते नजर आएंगे।

बिप्लब देब के इस्तीफे की बड़ी वजह

हालांकि ये तो सब ही जानते है की पार्टी के उच्च नेताओं के बिना कहे या उनसे सलाह लिए बगैर कोई भी मुख्यमंत्री इस तरह के फैसले नहीं लेता है। ऐसे में बता दें शुक्रवार को हुए गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद से ही उनके इस्तीफे की अटकलों को तेजी मिल रही थी। ठीक उसी के बाद आज शाम को CM Biplab Deb  ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा आज शाम राज्यपाल को सौंप दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कार्यकर्ता के रूप में पार्टी को मजबूत करने की बात कही। हालांकि बिप्लब देब से इस्तीफे के पीछे की वजह जब पूछी गई तो उन्होंने कहा कि पार्टी और आलाकमान चाहता था कि उन्हें त्रिपुरा के सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा की पार्टी की फैसले को सर्वोपरि मानते हुए इस्तीफा दे दिया। हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात कर उन्हें इस बारे में जानकारी दे दिया हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा की पार्टी उनके लिए जो फैसला करेगी उसे वो अच्छे से निभाएंगे।

त्रिपुरा का अगला सीएम कौन?

बता दें इस्तीफे के कुछ देर बाद ही त्रिपुरा में भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद माणिक साहा को वहा का नया सीएम घोषित कर दिया गया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *