Advertisement

स्वस्थ चिंतन से ही विकसित भारत का संकल्प होगा पूरा : सीएम योगी

Share
Advertisement

Uttar Pradesh : राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वस्थ चिंतन से ही विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा और इसके लिए स्वस्थ शरीर एवं मस्तिष्क जरुरी है। सीएम योगी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की उपस्थिति में दुबग्गा चौराहे पर ‘महिला हाफ मैराथन’ में हिस्से लेने पहुंचे खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि शरीर के स्वस्थ रहने पर ही जीवन के सारे कार्य संभव हो पाएंगे।

Advertisement

सीएम योगी ने क्या कहा?

सीएम योगी ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में देश भर में बहुत सारी खेल गतिविधियां आयोजित हुई हैं। यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘फिट इंडिया’, ‘खेलो इंडिया’, सांसद खेलकूद प्रतियोगिता और हर जनपद में खेलो इंडिया केंद्र की स्थापना इसके बड़े उदाहरण हैं, जो नये भारत को प्रदर्शित कर रहे हैं।

महिला हाफ मैराथन नई प्रेरणा प्रदान करने वाला

सीएम योगी ने कहा कि महिला हाफ मैराथन हम सबको नई प्रेरणा प्रदान करने वाला है। हम शारीरिक रूप से जितना स्वस्थ होंगे, मानसिक रूप से भी उतना ही मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन के इस कार्यक्रम के माध्यम से ‘डबल इंजन’ की सरकार महिला शक्ति के स्वावलंबन, सम्मान और सुरक्षा के भाव को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेगी।

महिला हाफ मैराथन के बारे में क्या जानकारी दी गई?

सीएम योगी ने महिला हाफ मैराथन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस आयोजन में विजेता को तीन लाख रुपये, उप विजेता को दो लाख व तीसरे नंबर पर आने वाले को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, खेलमंत्री गिरीश चन्द्र यादव और हाफ मैराथन में भाग लेने आयीं महिला खिलाड़ी एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें – Ram Mandir: क्या उद्घाटन में जाएंगी ममता बनर्जी?, भाजपा अध्यक्ष ने दिया जवाब बोले…”हमारी मुख्यमंत्री राम नाम से डरती हैं”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *