Advertisement

सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के अगले CM, डीके शिवकुमार होंगे डिप्टी सीएम,परमेश्वर बोले…

Siddaramaiah,DK Shivakumar

Siddaramaiah,DK Shivakumar

Share
Karnataka: कांग्रेस ने कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए नाम का अधिकारिक ऐलान कर दिया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कांग्रेस पार्टी ने सिद्धारमैया को मुखयमंत्री बनाने का फैसला लिया है। वहीं डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम होगें। डीके शिवकुमार 2024 के लोकसभा चुनाव तक कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे। इसी के साथ शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा।
Advertisement

 पार्टी ने गुरुवार को शाम 7 बजे बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक बुलाई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के केंद्रीय पर्यवेक्षकों को सीएलपी बैठक आयोजित करने के लिए बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा गया है। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के बारे में आज या कल फैसला किया जाएगा और 72 घंटे के भीतर नया मंत्रिमंडल बन जाएगा।

Advertisement

परमेश्वर ने जताई नाराजगी

वहीं सिद्धारमैया की पिछली सरकार में डिप्टी सीएम रहे जी परमेश्वर ने आलाकमान के फैसले पर नाराजगी जताते हुए कहा, कर्नाटक में दलित सीएम की डिमांड काफी ज्यादा थी।  लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दलित समुदाय आहत हुआ है। मैं भी सरकार चला सकता था। अगर सीएम नहीं तो कम से कम मुझे डिप्टी सीएम तो बनाना चाहिए था।

ये भी पढ़े:Nikay Chunav 2023: कानपुर, वाराणसी व बरेली में बसपा और अयोध्या-सहारनपुर में कांग्रेस शून्य पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *