Advertisement

Sachin Pilot Birthday : सचिन पॉयलट ट्विटर पर हुए ट्रेंड, जयपुर में दिखी धूम

Share
Advertisement

Sachin Pilot Birthday : कांग्रेस पार्टी के लिए आज दोहरी खुशी का दिन है। एक तरफ भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत हुई है, दूसरी तरफ आज राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का आज जन्मदिन है। बता दें कि वो आज 45 साल के हो गए हैं। इस मौके पर पूरा देश उनको बधाई दे रहा है। मिली जानकारी के हिसाब से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सचिन पायलट को बर्थडे की मुबारकबाद दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा- ‘जन्मदिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं सचिन पायलट जी।

Advertisement

 वहीं बर्थडे के मौके पर दिग्गज कांग्रेस नेता ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं बर्थडे से एक दिन पहले जयपुर में हजारों की संख्या में समर्थक उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देने पहुंचे। जहां उनके समर्थन में जन सैलाब देखने को मिला।

भारत जोड़ो यात्रा में सचिन पायलट भी हुए शामिल

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज से शुरू हो रही, जिसमें शामिल होने के लिए सचिन पायलट कन्याकुमारी पहुंच गए हैं। इसी कड़ी में जन्मदिन के मौके पर जयपुर जिले में बड़ी ही धूमधाम देखने को मिली। खास बात ये रही कि उनकी रैली में कई नेताओं ने ये भी नारे लगाए कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कैसा हो, उसमें पायलट को लेकर नारे भी लगाए गए।

राजनीतिक गलियारे में इस कार्यक्रम को पायलट को मुख्‍यमंत्री बनाने की उनके समर्थकों की मांग के बीच शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा। ऐसा इसलिए क्योंकि सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा।

पार्टी अध्यक्ष का चुनाव अगले महीने होगा। ऐसे में ये कहा जा रहा कि अगर गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलती है तो पायलट को राजस्थान की कमान सौंपी जानी चाहिए। ये डिमांड मंगलवार को पायलट आवास पर पहुंचे कई विधायकों ने भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *