राहुल ने कहा, झूठे वादे सुनने हैं, तो मोदी जी, बादल जी और केजरीवाल जी को सुनिए

Rahul

Rahul Gandhi/ ANI

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वे झूठे वादे नहीं कर सकते हैं। पंजाब के पटियाला में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि अगर आपको झूठे वादे सुनने हैं तो आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के भाषण से सुन सकते हैं। क्योंकि मुझे केवल सच बोलना आता है।

राहुल ने कहा, ‘मैने बात बोली क्योंकि में सोच समझकर बोलता हूं। मेरे बारे में आप दो चीजें समझ लीजिए, जब मैं मुंह खोलता हूं सोच-समझकर बोलता हूं।’

‘आपको अच्छा लगे या खराब लगे, लेकिन मैं इस स्टेड से झूठे वादे नहीं करूंगा। आप मुझे 24 घंटे भी बोलों कि राहुल जी जाकर झूठा वादा करिए, मैं नहीं बोलूंगा। मुझे झूठ में इंटरेस्ट ही नहीं है। झूठे वादे सुनने हैं आपको, तो बहुत सारे लोग आप से झूठे वादे करेंगे। मोदी जी हैं, बादल जी हैं, केजरीवाल जी हैं, ये लिस्ट है।’

‘मुझे सिखाया गया है कि मुंह खोलने से पहले सोच-समझकर बोलना चाहिए। और जब मुंह खोलो तो सच बोलो झूठ नहीं बोलो।’

कोरोना महामारी के वक्त पीएम ने लोगों से बजवाई थालियां

वायनाड से सांसद राहुल ने मोदी सरकार को कोरोना को लेकर भी घेरा, उन्होंने कहा मैने पहले ही कहा था कि कोरोना से हिन्दूस्तान पर बहुत बड़ी चोट लगेगी।

उन्होंने कहा कि मैने पहले ही कहा था कि कोरोना से देश को बहुत भयंकर चोट लगेगी। लाखों लोग महामारी की चपेट में आएंगे। ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर, वेंटिलेटर तैयार रखो। लेकिन तब मजाक उड़ाया गया। मोदी जी ने तब लोगों से कहा, थाली बजाओ, थाली बजाने के बाद कहते हैं फोन की लाइट चमकाओ।

पहले लोग बीजेपी और अकाली दल ड्रग्स को बताते थे बकवास

राहुल ने पंजाब में ड्रग्स का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा जब कभी भी वो ये मुद्दा उठाते हैं तो कहा जाता है कि राहुल गांधी बकवास कर रहा है।

अब जब राज्य में नेता लोग आते हैं, तो कहते हैं कि ड्रग्स के खिलाफ इंस्टीट्यूट खोलेंगे। लेकिन जब मैं 2013 में पंजाब आया था, तब मैने कहा था कि पंजाब के युवाओं को सबसे बड़ा खतरा ड्रग्स से है। बीजेपी और अकाली दल ने कहा था कि राहुल गांधी बकवास कर रहे हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.