Advertisement

तमिलनाडु में राहुल गांधी ने आदिवासियों के साथ किया डांस, लोकसभा चुनाव को लेकर हुए सक्रिय

Share
Advertisement

संसद सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी सुपर एक्टिव हो गए हैं। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने जनता के बीच में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। इसी क्रम में वह शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जा रहे थे, जहां रास्ते में वह तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के मुथुनाडु गांव में भी रुके और वहां उन्होंने स्थानीय टोडा आदिवासी समुदाय के लोगों से मुलाकात की। 

Advertisement

इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने टोडा समुदाय के सदस्यों के साथ पारंपरिक आदिवासी नृत्य भी किया, जिसका एक वीडियो सामने आया है। नृत्य के साथ उन्होंने आदिवासी समुदाय के पारंपरिक भोजन का स्वाद भी चखा और समुदाय के देवता के मंदिर का दौरा किया तथा पारंपरिक खेल इलावट्टक्कल भी देखा।  

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दो दिन के दौरे पर हैं। यहां वह पार्टी के कई कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही आज रविवार को वह आम लोगों से भी मुलाकात करेंगे। यह पहला मौका होगा जब सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र में हैं।   

  वहीं इसी बीच पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को 12, तुगलक लेन वाला बंगला भी फिर से आवंटित कर दिया गया है। इससे पहले भी वह इसी बंगले में कई साल से रह रहे थे, लेकिन सदस्ता रद्द होने के बाद अप्रैल महीने में बंगला खाली कर दिया था। तब से वह अपनी मां के साथ 10, जनपथ वाले बंगले में रह रहे थे। वहीं इससे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित के आवास को किराए पर लिया था। 

ये भी पढ़ें: एमपी बीजेपी चीफ वीडी शर्मा ने क्या कहा प्रियंका गांधी पर हुए 41 जिलों में FIR को लेकर, जानें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *