POLITICS: शिक्षकों के धरने पर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, बोले- हम शिक्षकों को विदेश और पंजाब सरकार पानी की टंकी पर भेजती है

मोहाली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इन दिनों पंजाब के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे है. शनिवार को केजरीवाल पंजाब के मोहाली पहुंचे. एयरपोर्ट पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार दावा करती है वह शिक्षकों को नौकरी दे रहे है और 36 हजार कर्मचारियों को पक्का कर दिया गया है लेकिन, प्रदेश में तस्वीर इसके इतर नजर आ रही है. बेरोजगार शिक्षक 6 महीने से पानी की टंकी पर चढ़े हुए है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तस्वीरें पूरे देश के सामने है. दूसरी ओर AAP के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब सरकार केवल झूठे एलान कर रही है. साढ़े चार सालों में कुछ नहीं किया है. दिल्ली सरकार अध्यापकों को ट्रेनिंग के लिए विदेश भेज रही है और चन्नी सरकार पानी के टंकी पर भेज रही है.

हरपाल चीमा का कहना है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी खुद एक के बाद झूठ बोल रहे हैं उन्होंने कहा कि आज उनकी अब तक की गईं घोषणाओं की सच्चाई जनता के सामने लाई जाएगी. उन्होंने कहा कि न तो लोगों के बिजली के बिल माफ हुए और न ही किसी को पक्के मकान मिले. हालात यह है कि लोग धक्के खाने को मजबूर है, जबकि सरकार की ओर से कोई सुध नहीं नहीं ली जा रही है.

अध्यापकों के धरने पर पहुंचे केजरीवाल

मोहाली के फेज-आठ स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के बाहर आंदोलनरत किसानों के धरने पर केजरीवाल पहुंचे. अध्यापकों के साथ बैठ उनकी समस्याओं को सुना और उनके साथ सांसद भगवंत मान, जरनैल सिंह, हरपाल सिंह चीमा, विनीत वर्मा समेत कई नेता मौजूद रहे. उधर, पुलिस का पहरा भी सख्त है हालांकि काफी संख्या में धरना स्थल पर लोग मौजूद हैं. इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट रोड पर पानी की टंकी पर संघर्ष कर रहे अध्यापकों से भी मुलाकात की और सरकार आने पर समाधान करने का ऐलान किया.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.