Advertisement

किसान आंदोलन में ‘सियासत की डुबकी’, अखिलेश यादव ने किया 25 लाख रुपए देने का ऐलान

Share
Advertisement

Advertisement

25 लाख रुपए से चुनाव जीतेंगे अखिलेश !

‘किसान शहादत सम्मान राशि’ देने की घोषणा

लखनऊ: 19 नवंबर को पीएम नरेन्द्र मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का यह बड़ा दांव माना जा रहा है. आज केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक में कानूनों को रद्द करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है. शीतकालीन सत्र में इसे अमलीजामा भी पहना दिया जाएगा. ऐसे में बीजेपी ने विपक्ष के हाथों से बड़ा मुद्दा छीन लिया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन में सियासत की डूबकी लगाई है और किसानों को साधने का प्रयास किया. बता दे कि अखिलेश यादव ने आंदोलन में मारे गए किसानों के परिजनों को 25-25  लाख रुपए देने की राशि का ऐलान कर दिया. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि किसानों का जीवन अनमोल है. बीजेपी शासन में किसानों की कोई वैल्यू नहीं है. अब तक करीब 700 किसान अपनी जान गंवा चुके हैं.

सपा प्रमुख ने आगे लिखा कि, हम वचन देते है कि साल 2022 में अगर सपा सत्ता में आती है, तो वह किसानों को ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ के रूप में 25 लाख रुपए देंगे. आपको बता दे कि किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को मुआवजे की मांग लगातार विपक्ष उठा रहा है. पंजाब सरकार किसानों को मुआवजा भी दे रही है. हरियाणा में कांग्रेस नेता लगातार किसानों के घर जा जाकर मुआवजा राशि दे रहे हैं. अब ऐसे में किसान आंदोलन का यूपी विधानसभा चुनाव में कितना असर होगा, यह देखने वाली बात होगी.

नितिन उपाध्याय, हिंदी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें