PayCM पोस्टर कांग्रेस की किरकिरी, एक्टर बोला- ‘बिना इजाजत इस्तेमाल की मेरी तस्वीर, एक्शन लूंगा’

कांग्रेस के लिए सियासी डगर आसान नहीं होती नहीं दिख रही है। आज जो खबर सामने आई है उसे सुन आपके होश फाख्ता हो जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर निशाना साधने के लिए हाल ही में ‘पेसीएम’ के पोस्टर लगाए थे। अब इन पोस्टरों को लेकर एक एक्टर ने कांग्रेस को बुरी तरह से घेर लिया है।

दरअसल एक्टर अखिल अय्यर ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक कांग्रेस ने बिना अनुमति के उनकी तस्वीरों को अपने पोस्टरों में उपयोग किया गया है। बेंगलुरु के एक्टर अखिल अय्यर ने कांग्रेस के ‘PayCM पोस्टर’ पर उनकी तस्वीर के इस्तेमाल को चेतावनी दी है। अखिल अय्यर ने कहा कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल उनकी मर्जी के बिना किया गया है, जो कि बिल्कुल न्याय के खिलाफ है।

बता दें कि कांग्रेस ने अपने पेसीएम अभियान की तस्वीरें मीडिया के साथ भी शेयर कीं थीं। इस मामले में बोम्मई के निर्देश पर जांच कर रही पुलिस ने बुधवार को कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के सोशल मीडिया दल के पूर्व प्रमुख बी आर नायडू को गिरफ्तार भी कर किया है।

बेंगलुरु के कई हिस्सों में बुधवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की तस्वीर वाले ऐसे पोस्टर लगाए गए, जिन पर ‘पेसीएम’ लिखा हुआ था। शहर के मध्य क्षेत्र में दिखाई दिये ये पोस्टर ऑनलाइन भुगतान ऐप पेटीएम के विज्ञापनों की तरह प्रतीत हो रहे थे।

कांग्रेस के अभियान के तहत लगाये गये पोस्टर में बने क्यूआर कोड के बीच में बोम्मई के चेहरे की तस्वीर लगाते हुए लिखा गया था- “40 फीसदी यहां लिया जाता है।” खबरों के अनुसार इस क्यूआर कोड को स्कैन करने पर लोग कांग्रेस द्वारा रिश्वतखोरी की शिकायतों के लिए हाल में शुरू की गयी ’40 प्रतिशत सरकार’ वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं। कांग्रेस का आरोप है कि कर्नाटक सरकार ठेकेदारों को लोक निर्माण कार्यों के ठेके देने के लिए उनसे 40 प्रतिशत कमीशन लेती है। कांग्रेस ने कुछ दिन पहले वेबसाइट शुरू की थी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.