कुमार विश्वास के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा- शुक्र है उस कवि का जिसने आतंकी पकड़ लिया

ARVIND KEJRIWAL

ARVIND KEJRIWAL

अरविंद केजरीवाल ने कुमार विश्वास के अलगाववाद वाले आरोप पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि इस कवि का शुक्रिया, जिसने आतंकवादी पकड़ लिया। पंजाब में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान केजरीवाल ने कहा कि आपने ऐसा स्वीट आतंकवादी नहीं देखा होगा, जो सड़कें बनवाता है, अस्तपाल बनवाता है और फ़्री बिजली देता है। उन्होंने केंद्र में पहले की कांग्रेस और मौजूदा मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सुरक्षा को कॉमेडी बना दिया है।”

केजरीवाल ने कहा- मुझ पर देश तोड़ने का आरोप हंसी की बात है। इन लोगों ने मुझे अब तक गिरफ़्तार क्यों नहीं किया अगर मैं इतना बड़ा आतंकवादी था। उन्होंने आरोप लगाया कि सारी पार्टियां और नेता मिलकर आम आदमी पार्टी को हराने में लगे हैं। केजरीवाल ने कहा- मोदी जी, राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी जी, कैप्टन अमरिंदर, चन्नी साब, सुखबीर बादल- ये सारे इकट्ठा होकर आम आदमी पार्टी को हराने में लग गए हैं। ये सारे एक ही तरह की भाषा बोल रहे हैं।

मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी हूं

केजरीवाल ने कहा- शायद मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी हूँ, जो लोगों के लिए अस्पताल बनवाता है, स्कूल बनवाता है। बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर भेजता है। आज तक तो ऐसा आतंकवादी पैदा ही नहीं हुआ, जो सड़के बनवाता है, अस्पताल बनवाता है, फ़्री बिजली देता है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी राहुल गांधी की भाषा बोल रहे हैं। सबसे पहले राहुल गांधी ने उन पर ऐसे आरोप लगाए, अगले दिन प्रधानमंत्री ने वही भाषा का इस्तेमाल किया। अगले दिन प्रियंका गांधी ने वही भाषा इस्तेमाल की. उन्होंने कहा कि लोग ये नहीं समझते थे कि प्रधानमंत्री जी एक दिन राहुल जी की नक़ल करेंगे। प्रधानमंत्री जी एक दिन राहुल गांधी बन जाएंगे।

शुक्र है उस कवि का जिसने आतंकी पकड़ लिया

कुमार विश्वास के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा- ये सभी ये आरोप लगा रहे हैं कि केजरीवाल 10 साल से देश के दो टुकड़े करने का षड़यंत्र बना रहा है और उसमें से एक टुकड़े का प्रधानमंत्री मैं बन जाऊंगा। ये तो कॉमेडी है, ये तो हंसने वाली बात है। ये हो सकता है क्या? इसका मतलब तो ये है कि मैं बहुत बड़ा आतंकवादी हो गया। तो इनकी सारी सुरक्षा एजेंसियां क्या कर रही थी। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में तीन साल तो कांग्रेस की सरकार थी, उसने क्या किया, क्या कांग्रेस की सरकार सो रही थी। सात साल से मोदी जी की सरकार है, मोदी जी ने मुझे गिरफ़्तार क्यों नहीं किया।

केजरीवाल ने कहा- इतने दिन से कई रेड्स के बाद भी ये लोग आतंकवादी नहीं पकड़ पाए। इन लोगों ने दफ्तर, घर और बेडरूम तक छापेमारी की फिर भी ये इतना बड़ा आतंकवादी नहीं पकड़ पाए। फिर एक दिन एक कवि ने कविता सुनाई और कहा कि सात साल पहले केजरीवाल ने मुझसे कहा था कि देश के दो टुकड़े करेंगे- एक टुकड़े का पीएम तुम बन जाना और एक टुकड़े का पीएम मैं बन जाऊंगा। उन्होंने कहा कि शुक्र है इस कवि का जिसने इतना बड़ा आतंकवादी पकड़ लिया। जो इनकी सारी एजेंसियां नहीं पकड़ पाई थी।

बीजेपी और कांग्रेस ने केजरीवाल पर लगे आरोपों पर निशाना साधा था। पिछले दिनों आम आदमी पार्टी से जुड़े कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि पिछले पंजाब विधानसभा चुनावों में चुनाव जीतने के लिए केजरीवाल अलगाववादी तत्वों का समर्थन लेने को तैयार थे। कुमार विश्वास ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा था, “एक दिन उन्होंने मुझसे यह तक कहा था कि वह या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र देश के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे।

सभी भ्रष्टाचारी एक हो गए हैं

ये नहीं चाहते कि आम आदमी पार्टी किसी तरह से जीते। ये नहीं चाहते कि भगवंत मान किसी तरह से सीएम बने। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी से डरकर सारे भ्रष्टाचारी इकट्ठा हो गए हैं। सारे मिलकर एक ही किस्म की भाषा बोल रहे हैं और गालियां दे रहे हैं। केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से अपील की कि अगर ये सारे भ्रष्टाचारी इकट्ठे हो सकते हैं तो क्या तीन करोड़ पंजाबी नहीं इकट्ठे हो सकते।

यहां भी पढ़ें: केजरीवाल पर विश्वास के आरोपों को लेकर चन्नी का PM को पत्र, अलगाववाद के इर्द-गिर्द घूमती पंजाब की पॉलिटिक्स

यहां भी पढ़ें: Anurag Thakur Targets Kejriwal: “सपना देखे खालिस्तान बनाने का, करना चाहे राज” – अनुराग ठाकुर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.