Advertisement

Rahul Gandhi ने Mamata Banerjee को किया था फोन.. फिर CM ने India Alliance की बैठक में आने से क्यों किया इनकार ?

India Alliance Meeting
Share
Advertisement

INDIA Alliance Meeting: विधानसभा चुनावों में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिली हार के बाद इंडिया गठबंधन में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. इंडिया एलायंस में बयानबाजी का दौर जारी है. इस बीच दिल्ली में आज (6 दिसंबर) होने वाली गठबंधन की बैठक टाल दी गई है. दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बैठक में भाग लेने से इनकार कर दिया था. इस बीच ममता बनर्जी ने मीटिंग में शामिल नहीं होने की वजह तो नहीं बताई है लेकिन कहा है कि बैठक को लेकर राहुल गांधी ने फोन किया था.

Advertisement

ममता बनर्जी ने कहा, “मेरे परिवार में से किसी का विवाह है, जिसके लिए मैं वहां जा रही हूं. विवाह के बाद शुक्रवार ( 8 दिसंबर) को मैं कुर्सियांग में कार्यक्रम करूंगी, इसके बाद 9 दिसंबर को अलीपुरद्वार जाऊंगी. मुझे 11 दिसंबर को बानरहाट और 12 दिसंबर को सिलीगुड़ी में कार्यक्रम में भी पहुंचना है.”

‘तमिलनाडु में आपदा की स्थिति’

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बैठक में शामिल न होने पर ममता ने कहा, “तमिलनाडु में आपदा की स्थिति है. इस समय वहां के मुख्यमंत्री अपने राज्य को नहीं छोड़ सकते हैं. वह हमसे भी कोई मदद चाहते हैं तो हम तैयार हैं.” पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्हें बैठक के बारे में पहले से जानकारी नहीं थी, लेकिन फिर राहुल गांधी ने मुझे फोन कर इस बारे में बताया था.”

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू यादव ने मंगलवार (5 दिसंबर) को बताया था कि इंडिया अलांयस की बैठक 17 दिसंबर को होगी. 

India Alliance Meeting: कांग्रेस ने बुलाई थी बैठक

गौरतलब है कि इंडिया गठबंधन की यह बैठक ऐसे समय में बुलाई गई थी, जब कांग्रेस को हाल ही में विधानसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों करारी शिकस्त देखने को मिली है. चुनाव परिणाम आने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी इंडिया अलांयस में शामिल अन्य दलों के निशाने पर है.

ये भी पढ़ें: ‘वो देश के सबसे बड़े पॉकेटमार हैं’.. ममता बनर्जी ने किस पर लगाया झांसा देने का आरोप ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *