Supreme Court में शिवसेना से बागी विधायकों की अर्जी पर जारी अहम सुनवाई

Share

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच अब सभी बागियों ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दिया है। बता दें इस मामले में फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। शिवसेना से बागी मंत्री एकनाथ शिंदे की याचिका पर जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस बीएस पादरीवाला की बेंच ने उनसे सवाल किया कि आप पहले हाईकोर्ट क्यों नहीं गए। इसके साथ ही बता दें इस अर्जी में शिंदे के अलावा 16 अन्य बागी विधायकों को विधानसभा उपाध्यक्ष की ओर से भेजे गए अयोग्यता वाले नोटिस को चुनौती दी गई है।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी महाभारत जारी, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

याचिका में शिंदे की ओर से इस कार्रवाई को गैर-कानूनी और असंवैधानिक करार देने और इस पर रोक लगाने की मांग की गई है। हालांकि अबतक सामने आई खबरों के अनुसार बागी विधायक एकनाथ शिंदे की ओर से आरोप लगाया गया कि डिप्टी स्पीकर की कारवाई असंवैधानिक है।

लाइव टेलीकास्ट हो रही सुनवाई

शिंदे पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में ये भी कहा है कि उन्हें राउत द्वारा धमकाया जा रहा है कि गुवाहटी से सभी के शव वापस आएंगे। इसके साथ ही शिंदे गुट ने ये भी याचिका दायर किया कि जल्द से जल्द डिप्टी स्पीकर को बर्खासत करने कि भी मांग किया है। इसके साथ ही दायर याचिका में शिंदे गुट ने कहा कि नियम के अनुसार 14 दिन का समय मिलना चाहिए लेकिन डिप्टी स्पीकर ने केवल 2 दिन का समय दिया है। बता दें इस केस में शिवसेना का पक्ष अभिषेक मनु सिंघवी रखेंगे। सुनवाई का लाइव टेलीकास्ट किया जा रहा है ताकि गुवाहाटी में बैठे बागी विधायक भी इसे देख सकें।

यह भी पढ़ें: सपा के गढ़ में खिला कमल, आजमगढ़ उपचुनाव में निरहुआ की शानदार जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *