Advertisement

Uttarakhand Elections: शाह के ‘धोबी का…’ वाले बयान पर रावत का पलटवार, ‘मैं काटूंगा भी’

हरीश रावत

हरीश रावत

Share
Advertisement

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का शोर शनिवार शाम से थम चुका है। सोमवार को राज्य में मतदान होना है। लेकिन वार-पलटवार, आरोप-प्रत्यारोप का दौर अब भी नहीं रुका है।

Advertisement

बयानबाजियां निजी हो चुकी हैं और कुछ तो बेहद निम्न स्तर पर जा चुकी हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने एक रैली को संबोधित करते हुए उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के लिए मुहावरे का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कुत्ता शब्द का इस्तेमाल किए बिना कहा था, ”ये बेचारे हरीश रावत को नेता बनाएंगे या नहीं बनाएंगे, टिकट देंगे या नहीं देंगे, यहां से देंगे वहां से देंगे, ये धोबी का…. न घर का न घाट का।”

हरीश रावत का इस बयान पर कहना है कि अमित शाह ने सिर्फ़ ”कुत्ता” शब्द नहीं कहा, बाकी सबकुछ कह दिया।

हरीश रावत ने एक वीडियो साझा करते हुए कहा है, ”एक उत्तराखंडी को गाली देने काम मतलब क्या है? आपके इन शब्दों ने उत्तराखंडियों के प्रति भाजपा की निकृष्ट सोच को प्रदर्शित कर दिया है। मैं भगवान भैरव का भक्त हूँ, उत्तराखंड और उत्तराखंडियत की रक्षा के लिए मुझे जो कुछ करना पड़ेगा, मैं करूँगा।”

हरीश रावत ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और बीजेपी के जो भी मुख्यमंत्री या मंत्री उत्तराखंड आ रहे हैं, कांग्रेस के इस छोटे से कार्यकर्ता पर लठ बरसा रहे हैं। कल अमित शाह ने मेरे घर की सभा में कहा कि हरीश तू धोबी का, आगे… उन्होंने केवल कुत्ता नहीं कहा, कुत्ता तो भैरव होता है।

उन्होंने कहा, ”कुत्ता तो भगवान भैरव का अंश होता है, मैं उनकी नज़र में कुत्ता हूं तो उत्तराखंड का ही हूँ. उत्तराखण्ड के लिए ही भौंकूँगा, अगर उत्तराखंड के लोगों को चोट पहुंची थी मैं काटूँगा भी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *