कुशती का अखाड़ा बना कोर्ट, बृजभूषण सिंह की ओर से दायर की गई याचिका

अब अखाड़े की कुशती जल्द कोर्ट में होगी। दरअसल, जंतर-मंतर पर चल रहे धरना प्रदर्शन को एक नया मोड़ मिल चुका है। सोमवार को भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में देश के तमाम बड़े पहलवानों के खिलाफ याचिका दायर की है। इसी के साथ ही सांसद ने सभी यौन उत्पीड़न के मामलों को चुनौती देते हुए कहा कि ये सब उन्हें पैसों के लिए ब्लैकमेल करने के लिए किया जा रहा है।

अब पटलवार करते हुए कुश्ती संघ के अध्यक्ष के एक सहयोगी ने हाईकोर्ट में याचिका यादर की है। जानकारी के अनुसार, याचिका में सभी पहलवानों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने कहा है कि पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर बृजभूषण के सम्मान और सार्वजनिक छवि को ठेस पहुंचाने का काम  किया है।

जानें कौन है याचिका दायर करने वाला व्यक्ति?

बृजभूषण सिंह की ओर से याचिका दायर करने वाले का नाम विक्की बताया जा रहा है। विक्की बृजभूषण के घर पर रहता है और उनके लिए कुक का काम करता है। आपको बता दें कि ये जानकारी वकील शारिकसंत प्रसाद ने साझा की है।

कुश्ती महासंघ ने खारिज किया आरोप:

कुछ दिन पहले विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, संगीता फोगाट, सुमन मलिक समेत 30 अन्य पहलवानों ने बृजभूषण सिंह को अध्यक्ष के पद से हटाने की मांग की थी, जिसके बाद खेल मंत्रालय ने कुश्ती महासंघ से कार्यवाई के रूप में जवाब मांगा था। मिली हुई जानकारी के अनुसार, कुश्ती महासंघ ने सिंह पर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है। संघ का एक बयान सामने आया था कि पहले से ही यौन उत्पीड़न कमेटी गठित है, लेकिन उनके पास भी कौई मामला सामने नहीं आया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *