WhatsApp ने भारत के गलत नक्शे के साथ वीडियो ट्वीट किया, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने दी नसीहत

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भारत के गलत मानचित्र का उपयोग करने के लिए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp को लताड़ लगाई है।

कुछ दिनों पहले जूम के सीईओ एरिक युआन को आगाह करने वाले मंत्री चंद्रशेखर ने मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप को चेतावनी देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट किया, “प्रिय @WhatsApp – रिक्वेस्ट है कि आप भारत के मानचित्र त्रुटि को यथाशीघ्र ठीक करें। सभी प्लेटफॉर्म जो भारत में व्यापार करते हैं और/या भारत में व्यापार करना जारी रखना चाहते हैं, उन्हें सही मानचित्रों का उपयोग करना चाहिए।”

चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किए गए एक वीडियो की ओर इशारा किया, जिसमें फॉलोअर्स को 24 घंटे नए साल की पूर्व संध्या लाइव स्ट्रीम के बारे में सूचित किया गया था। वीडियो में जम्मू और कश्मीर के संबंध में भारत का गलत नक्शा था।

yuan: MoS IT Chandrasekhar cautions Zoom CEO Yuan on incorrect map of India  - The Economic Times

मंत्री चंद्रशेखर ने 28 दिसंबर को जूम के सीईओ एरिक युआन पर निशाना साधा था, जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर गलत भारत का नक्शा साझा किया था। उन्होंने ट्वीट किया था, “आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उन देशों के सही मानचित्रों का उपयोग करें जिनमें आप व्यवसाय करना चाहते हैं/करना चाहते हैं।”

आलोचना के बीच, युआन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट हटा लिया। उन्होंने ट्वीट किया, “मैंने हाल ही में एक ट्वीट हटा लिया है कि आप में से कई लोगों ने मानचित्र के साथ मुद्दों की ओर इशारा किया था। धन्यवाद प्रतिक्रिया देना के लिए!!”

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *