Advertisement

‘वानखेड़े मुसलमान हैं’- नवाब मलिक, कोर्ट में पेश किए दस्तावेज

Share
Advertisement

पिछले कुछ वक्त से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नवाब मलिक और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) समीर वानखेड़े के बीच जारी रस्साकसी थमने का नाम नहीं ले रही है। मलिक ने वानखेड़े के खिलाफ आरोपों को साबित करने के लिए अतिरिक्त दस्तावेजों के साथ बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है

Advertisement

इन दस्तावेजों में कथित तौर पर वानखेड़े का स्कूल एडमिशन और स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट शामिल हैं, जिनमें इस बात का जिक्र है कि समीर वानखेड़े मुसलमान हैं।

गौरतलब है कि वानखेड़े ने ये आरोप लगाया था कि मुसलमान होने के बाद उन्हें अनुसूचित जाति का सर्टिफिकेट देकर सरकारी नौकरी हासिल की है।

नवाब मलिक के वकील ने कोर्ट में जाति प्रमाण पत्र, पासपोर्ट, स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट आदि समेत 28 डॉक्यूमेंट्स कोर्ट के समक्ष रखे हैं। जिसमें उनके महार समुदाय से होने की जानकारी है।

बीते 2 अक्टूबर को क्रुज ड्रग केस सामने आने के बाद, वानखेड़े एक सख्त ऑफिसर के तौर पर नज़र आए थे। लेकिन उसके कुछ वक्त बाद ही वानखेड़े के मुसलमान होने की बातें सामने आने लगी।

क्रुज ड्रग केस को मीडिया हाइप मिलने के बाद से ही नवाब मलिक लगभग रोज ट्वीट या वीडियो के जरिए कोई न कोई खुलासा करने का दावा करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *