यूपी: योगी सरकार की उपलब्धियों को दर्शाती पुस्तकें, सांसद और विधायक गांव-गांव जाकर जगाएंगे अलख

लखनऊ। प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां ज़ोरो पर है। सभी पार्टियां प्रदेश की जनता को लुभाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। वहीं प्रदेश की योगी सरकार भी सता-वापसी की राह देख रही है और प्रदेश में दूबारा कमल खिलाने के लिए प्रयास कर रही है। जिसके लिए वे पार्टी को और मजबुत करने पर जोर दे रही है।

इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों को राज्य सरकार की उपलब्धियों के बारे में पुस्तक दी गई हैं। इस पुस्तक के जरिए सांसद राज्य सरकार के कार्यों और उपलब्धियों को गांव-गांव तक पहुंचाएंगे और जनता को जागरुक करेंगे।

योगी सरकार प्रदेश में विकास के लिए कृत-संकल्पित है। एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम के तहत स्थानीय शिल्पियों की ओर से बनाए गए एक बैग में मुख्यमंत्री के कृतित्व और व्यक्तित्व पर प्रकाश डालती पुस्तकें, राज्य सरकार के लगभग 52 महीनों के कार्यकाल में जन कल्याण के विभिन्न कार्यक्रमों, उनके सफल क्रियान्वयन और उपलब्धियों को दर्शाती एक पुस्तक के अलावा एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम के सम्बन्ध में प्रकाशित एक पुस्तिका भी है।

बता दें कि प्रदेश में होनेवाले विधानसभा चुनाव के मद्दे नज़र सरकार और संगठन दोनों की मंशा है कि सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और उनसे हुए लाभ को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए सांसदों, विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका हो। और इसी क्रम में सांसदों को ये उपलब्धियों की पुस्तिका दी गयी है जिससे वह उत्तर प्रदेश सरकार के अच्छे कार्यों को गांव गांव के माध्यम से लोगों तक पहुंचा सकें।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कई मौको पर योगी सरकार की सराहना की है और विशेषकर कोरोना काल में जनता के प्रति सेवा भाव को देखकर उन्हें एक उदाहरण बताया था।

कोरोना काल में योगी सरकार रही अव्वल

देश में सबसे बड़ी जनसंख्या वाला राज्य यूपी है। इसके बावजूद कोरोना काल के दौरान योगी सरकार ने बड़ी मुस्तैदी के साथ इससे निपटा है और कोरोना को नियंत्रित किया है। सीएम योगी ने कोरोना को सूबे में फैलने से रोकने के लिए टीम-11 बनाकर पहले कोविड केयर फंड का ऐलान किया था।

इसके अलावा योगी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है यूपी को दंगा मुक्त बनाने का। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कहा है कि हमारी उत्तर प्रदेश की सरकार को 4 साल हो गए हैं, लेकिन अभी तक एक भी दंगा इन चार सालों के दौरान नहीं हुआ है। यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.