शशि थरूर के घोषणापत्र में दिखा भारत का ‘गलत’ नक्शा, भाजपा हुई हमलावर

शशि थरूर घोषणापत्र

शशि थरूर ने ने आज कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया लेकिन उनके चुनावी घोषणा पत्र ने विवाद खड़ा कर दिया है। शशि थरूर के चुनावी घोषणापत्र में भारत का गलत नक्शा दिखाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन पर निशाना साधा है।

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर के घोषणापत्र में भारत का गलत नक्शा दिखाया गया था जिसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों को हटा दिया गया था। शशि थरूर के कार्यालय ने बाद में भारत के गलत नक्शे के कारण हलचल के बाद घोषणापत्र में सुधार किया।

भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा, “कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने अपने घोषणापत्र में भारत का एक विकृत नक्शा रखा है। जबकि राहुल गांधी भारत जोड़ी यात्रा पर हैं, कांग्रेस अध्यक्ष भारत को तोड़ने पर आमादा हैं। शायद उन्हें लगता है कि यह हो सकता है कि ये गांधी परिवार का पक्ष लेने में मदद करें…”

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर ने पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को अपने कागजात सौंपे।

नामांकन दाखिल करने से पहले शशि थरूर ने राजघाट का दौरा किया और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

शशि थरूर ने कहा कि जिस तरह से पार्टी चलती है उसमें कोई निहित स्वार्थ होने के समान के बिना वह आता है। उन्होंने कहा कि उनके संदेश का एक हिस्सा पार्टी चलाने के तरीके को बदलना और सत्ता का विकेंद्रीकरण करना है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी पार्टी अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरे हैं। उन्होंने आज कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दायर किया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *