Advertisement

Russia Ukraine War Live: यूक्रेन पर रूस का हमला, यूक्रेन ने लगाई PM Modi से मदद की गुहार

Share
Advertisement

Russia Ukraine Crisis: रूस के हमले के बीच यूक्रेन ने भारत से मदद मांगी है. यूक्रेन के राजदूत ने पीएम नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने की गुजारिश की है. यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा का कहना है कि भारत और रूस के संबंध अच्छे हैं.

Advertisement

PM से मदद की गुहार

भारत यूक्रेन-रूस विवाद को कंट्रोल करने में अहम योगदान दे सकता है. इगोर पोलिखा का कहना है कि हम पीएम नरेंद्र मोदी से गुजारिश करते हैं कि वह तत्काल रूस के राष्ट्रपति पुतिन और हमारे राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से संपर्क करें. जिससे विवाद को खत्म किया जा सके.

रूस के हमले की निंदा

यूक्रेन के राजूदत ने हमले पर आ रहे रूस के बयानों की निंदा भी की. पोलिखा ने कहा कि रूस दावा कर रहा है कि सिर्फ मिलिट्री ठिकानों पर हमले हो रहे हैं, लेकिन हमले में आम लोग भी मारे गए हैं. आगे कहा गया कि बदले में यूक्रेन ने रूस के पांच से ज्यादा प्लेन मार गिराए हैं, इसके अलावा टैंक और ट्रकों को भी ढेर किया गया है. जिससे भारी नुकसान हुआ है.

भारत का रूख रहा न्यूट्रल

यूक्रेन-रूस विवाद पर भारत के रुख की बात करें तो वह अब तक न्यूट्रल रहा है. यानि भारत अभी तक युद्ध या गतिरोध में किसी की तरफ नहीं है. विदेश मंत्रालय की तरफ से गुरुवार सुबह भी कहा गया कि भारत का स्टैंड इस जंग पर न्यूट्रल है और उनको शांतिपूर्ण समझौते की उम्मीद है. इससे पहले संयुक्त राष्ट्र की आपातकालीन मीटिंग में भी भारत ने कहा था कि उसका चिंता 20 हजार भारतीय लोगों की सुरक्षा को लेकर है, जो यूक्रेन में पढ़ाई करते हैं या काम से गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें